ad

जाने लिपस्टिक लगाने का तरीका


जाने लिपस्टिक लगाने का तरीका



 आइए जानते हैं कि रोजाना लगाने वाली लिपस्टिक को सही तरीके से कैसे इस्तेमाल किया जाता है आप में से कुछ लोग बिल्कुल भी नहीं जानते होंगे कि यदि हम लिपस्टिक को सही तरीके से लगाए तो वह घंटों तक टिक सकती है तो आइए जानते हैं  लिपस्टिक लगाने का तरीका

लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे पहले अपने होठों को स्क्रब की सहायता से मसाज करें, जिससे कि आपके होंठों की डेड स्किन अच्छी तरीके से निकल जाए और होंठ कोमल और मुलायम बन जाए।
उसके बाद एक अच्छी कंपनी की लिप बाम का प्रयोग करें।इसे लिपस्टिक लगाने के एक-दो घंटे पहले इस्तेमाल करें ताकि आपके होंठ बहुत ही मुलायम हो जाए। फिर आप अपनी मनचाही लिपस्टिक का चयन करें उसके बाद आप अपने होठों पर आउटलाइन बनाने के लिए एक लिप लाइनर का इस्तेमाल करें जिससे कि आप की लिपस्टिक बाहर ना निकले और फैले नहीं।  फिर आप अपनी पसंदीदा लिपस्टिक का इस्तेमाल करे।

यदि आपके लिपस्टिक बहुत ही ज्यादा ग्लोइंग हो तो उसे मैट दिखाने के लिए आप टेलकम पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती है। यह एक साधारण तरीका है अपने लिपस्टिक को मैट में बदलने का, इसके लिए आप थोड़ा सा टेलकम पाउडर अपनी हथेली व उंगली पर ले और अपने होठों पर टैप करके हल्का-हल्का लगाएं इससे वह टेलकम पाउडर आपकी लिपस्टिक का गलॉस सोखकर आपके लिपस्टिक को मेट दिखाएगा।

आज कल मार्किट में बहुत सारी लिक्विड लिपस्टिक का भी चलन चला है जिससे कि आपके होंठ बहुत ज्यादा फटे हुए लगते हैं। परंतु उसका भी एक उपाय है आप लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप बाम लगा ले, जिससे आपके होठों पर मॉइस्चर होगा और होंठ सूखेंगे नहीं।

Post a comment

0 Comments