ad

honey for face glow in hindi (हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी)

honey for face glow in hindi (हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी)

 honey for face glow in hindi

शहद को आप सभी भलीभांति जानते है। ये हमारी त्वचा के लिए  बोहोत ज्यादा फायदेमंद है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को जवान बनाये रखने में मददगार है। इससे त्वचा बेदाग और चमकदार हो जाती है। जिन लोगो के फेस पर बोहोत ज्यादा दाग धब्बे और पिम्पल्स तथा झुर्रिया है। तथा इसी के साथ यदि आप अपने फेस पर नेचुरल ग्लो चाहते है तो आप बोहोत सही जगह आये है आज हम आपके लिए जो पोस्ट honey for face glow in hindi (हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी)लेकर आये है वो आपके फेस की समस्यासारी ए ख़त्म करके फेस पर  एक नेचुरल ग्लो देगा। तो आइये जानते है (हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी) honey for face glow in hindi


 beauty tips with honey for face glow in hindi

 honey for face glow in hindi

1.शहद और दही

 honey for face glow in hindi

दोस्तों यदि आप पिम्पल्स (acne )से परेशान  है और बेदाग त्वचा चाहते है तो ये नुस्खा आपकी बोहोत ज्यादा मदद करने वाला है।
इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में दो चम्मच दही और एक चम्मच शहद को अच्छे से मिक्स करलें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर किसी ब्रश की हेल्प से या कॉटन की हेल्प से लगाएं। फिर इसे आप लगभग आधे घंटे तक यूँही  रहने दे। फिर सादे पानी की सहायता से धोलें। इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपकी स्किन के सारे दाग धब्बे और झुर्रिया ख़त्म हो जाएगी तथा चेहरे पर  ग्लो आजायेगा। बशर्ते आपको इसे एक हफ्ते में तीन बार अप्लाई  जरूर करना होगा।honey for face glow in hindi(हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी )

2. निम्बू और शहद

 honey for face glow in hindi

इसके लिए आप एक निम्बू लेकर उसे बिच से काट लें। फिर इसके ऊपर थोड़ा शहद लगभग आधा चम्मच शहद  डाल  सकते है।  अपने चेहरे पर हल्के हल्के 5 मिनट तक रगड़े। फिर 10 से 15 मिनट बाद आप अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोलें हफ्ते में तीन से चार बार आप इसका यूज़ कर सकते है। इसे इस्तेमाल करने से आपकी स्किन के सारे दाग धब्बे ख़त्म हो जायेंगे। और चेहरा खिला खिला तथा चमकदार हो जायेगा। शहद में एन्टीबैक्टिरीअल गुण होते है जो त्वचा की ख़राब परत को हटाकर नै और ग्लोइंग त्वचा प्रदान करता है।

3. शहद,निम्बू ,बेसन और हल्दी

 honey for face glow in hindi

इस पैक को बनाने के लिए आप सबसे पहले  में दो चम्मच शहद लें। इसमें एक चम्मच बेसन,आधा निम्बू का रस और एक चुटकी हल्दी मिला कर अच्छे से सभी को मिक्स करे। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे व् गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाए। और अंत में गुनगुने पानी से धोलें। आपकी त्वचा की साडी समस्या इस नुस्खे को अपनाने से ख़त्म हो जाएगी और चेहरा जबरदस्त ग्लो करेगा। इस नुस्खे को आप हफ्ते में तीन बार तो जरूर अपनाके देखिएगा।

4. चावल का आटा,निम्बू और शहद

 honey for face glow in hindi

आप एक बाउल में एक चम्मच चावल का आटा,आधा निम्बू का रस और एक चम्मच या आपकी आवश्यकता के अनुसार शहद आप लें सकते है। इन सभी सामग्री को आप अच्छे से मिक्स करे और फिर अपने चेहरे पर पैक की तरह लगाए। इसे लगभग 20 मिनट बाद आप धो ले। निम्बू और शहद में ऐसी गुड प्रॉपर्टीज होती है जो झुर्रियों का सफाया करने में मददगार है। और ये आपकी स्किन को हाइड्रेट रखते है जिससे चेहरा खिला खिला रहता है।

5. निम्बू और शहद

 honey for face glow in hindi

आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल क्र सकते है ये नुस्खा आपकी स्किन के ग्लो को बढ़ने के साथ साथ चेहरे पर अनोखी चमक भी देता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप दो चम्मच शहद में एक निम्बू का रस मिला लें। फिर इन्हे मिलाकर आप चेहरे पर लगाए। फिर 25 मिनट बाद आप निचे से ऊपर की और परत को खींचे। ये एक पील ऑफ़ मास्क की तरह होता है। तो हमें इसे बालो की ग्रोथ की उलटी डायरेक्शन में खींचना होता है। तो आप इसे धीरे धीरे खींचते हुए हटालें और अंत में अपना चेहरा गुनगुने पानी से धोलें।

तो दोस्तों देखा आपने की शहद से आप किस तरह से अपना चेहरा चमका सकते हो। आप इन नुस्खों को हफ्ते में तीन बार जरूर अपनाइयेगा क्यूंकि कोई भी नुस्खा एक बार में 100 % रिजल्ट नहीं देता उसे आपको नियमित रूप से अपनाना  होता है।परन्तु आपको एक बार लगाने से फर्क महसूस जरूर होने लगेगा। तो यदि आपको हमारी यह पोस्ट " honey for face glow in hindi (हनी फॉर फेस ग्लो इन हिंदी)" पसंद आई हो तो आप कमेंट करके जरूर बताएं।और अपने दोस्तों में ऐसे जरूर शेयर करे। धन्यवाद



























.


















Post a comment

0 Comments