आकर्षक और स्मार्ट कैसे बने। How to look attractive and impressive

 

    आकर्षक और स्मार्ट कैसे बने(how to look attractive and impressive)

    आकर्षक और स्मार्ट कैसे बने(how to look attractive and impressive)


    दोस्तों चाहे कोई स्त्री हो या पुरुष तथा उसकी उम्र कम हो या ज्यादा हर कोई चाहता है कि वह हर किसी की नजर में आकर्षक लगे और इसके लिए वे कई प्रयत्न करते हैं परंतु आज हम आपको जो असरदार टिप्स बताएंगे उनसे आप आकर्षक ही नहीं अपनी पूरी पर्सनालिटी को चेंज होता हुआ पाएंगे तो ज्यादा वक्त ना गवाते हुए आइए जानते हैं कि आकर्षक और स्मार्ट कैसे बने।


    1.  Always Nice dress up (हमेशा अच्छे कपड़े पहने)

    दोस्तों हम किसी भी व्यक्ति को एक बार देखते हैं तो सबसे पहले हमारी नजर उनके कपड़ों पर जाती है अगर वह अच्छे से ड्रेस अप हुआ हो तो हमें बहुत ही ज्यादा आकर्षित करता है तो हमेशा जरूरी नहीं है कि आप नए कपड़े पहने मगर अपने कपड़ों को व्यवस्थित ढंग से पहने जिससे कि आप सदैव आकर्षक और सुंदर लगे क्योंकि बहुत से लोग ड्रेसिंग सेंस को देखकर सामने वाले व्यक्ति को बांट लेते हैं इसलिए हमेशा ध्यान रखिए कि आप अच्छे से ड्रेस अप रहे।

    2. Highlight your eyes and your lips (हमेशा अपनी आंखों और अपने होठों को हाईलाइट करें)


    दोस्तों हमेशा हम जब भी किसी व्यक्ति को देखते हैं तो हम सबसे पहले उससे आई कांटेक्ट करते हैं और उसके बोलने के अंदाज को देखते हैं तो हमेशा सबसे पहले हमारी आंखों और होठों पर ही ध्यान जाता है तो हमेशा से यह ध्यान रखें कि आप अपनी आंखों पर हल्का काजल लगा सकते हैं जिससे कि आपकी आंखें बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगे अगर आप सादा मेकअप पसंद नहीं करते हैं तो नॉर्मल काजल से अपनी आंखों को सुंदर बना सकते हैं या फिर केवल आईलाइनर लगा सकते हैं।
    इसके अलावा आप अपने होठों को सुंदर बनाने के लिए लिपस्टिक लगा सकते हैं यदि आपको रोजाना लिपस्टिक लगाने की आदत नहीं है। तो आप न्यूड लिपस्टिक ट्राई कर सकते हैं जिससे कि आपके होंठ बहुत ज्यादा सुंदर लगते हैं और यदि आप बिल्कुल पर लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं करते हैं तो आप अपने लिप्स को लिप बाम लगा कर अट्रैक्टिव बना सकते हैं क्योंकि फटे हुए नोट व्यक्ति की कॉन्फिडेंस को लूज करते हैं।

    3. Always smell good (हमेशा अच्छी खुशबू का सेंट लगाएं)


    आप खुद ही देखिए कि यदि कोई सामने वाला इंसान जो अच्छे से ड्रेस अप हुआ है और उसका कॉन्फिडेंस लेवल काफी हाई है बट उसके अंदर से बदबू आ रही है वह बदबू उसके पूरे लुक को खराब कर देगी इसीलिए आप हमेशा एक अच्छा परफ्यूम या 
    सेंट यूज़ करें जिसमें से हल्की भीनी भीनी महक आए। परफ्यूम लगाने का मतलब यह नहीं है कि आप भर भर के सेंट लगा दे। आप हमेशा एक लाइट परफ्यूम का यूज़ करें जो आपके अंदर से हल्की-हल्की स्मेल पास करें जिससे कि सामने वाला व्यक्ति आपकी तरफ और ज्यादा आकर्षित हो।

    4. Groom your nails (हमेशा अपने नाखून को साफ रखें)


    आप जब भी किसी से बात करते हैं तो सामने वाला व्यक्ति आपकी शरीर के अंगों को देखता है जिसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका आपकी नेल्स निभाते हैं यदि आप अपने नेल्स को गंदा रखेंगे तो यह आपके पूरे लुक को खराब कर देगा इसलिए हमेशा अपने नाखूनों को साफ रखें चाहे आप उन्हें छोटा रख सकते हैं परंतु हमेशा उन्हें क्लीन करें।
    अपने नाखूनों को आकर्षक बनाने के लिए आप नेलपेंट ट्राई कर सकते हैं परंतु आप ध्यान रखें कि हमेशा बोर्ड नेल पेंटजाए तो वह आपके नाखून का लुक खराब ना करें। आजकल मार्केट में मैटेलिक गोल्ड और मैटेलिक सिल्वर कलर की नहीं प्रिंट्स उपलब्ध है जो कि नाखूनों को अट्रैक्टिव बनाते हैं और वह हल्के हल्के निकल भी जाए तो ज्यादा खराब नहीं लगती तो हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि अपने नेल्स को साफ और सुंदर बनाए रखें।

    5. Keep your phone down (अपने फोन को हमेशा नीचे रखें)


    सोचिए कि जब आप किसी व्यक्ति को कुछ बात बोल रहे हैं और वह व्यक्ति अपने फोन के अंदर ही खोया हुआ है तो आपका दिमाग बहुत ज्यादा खराब होगा इसी तरह जब हम किसी व्यक्ति को इग्नोर करते हैं और हमेशा अपने फोन में ही खोए रहते हैं तो सामने वाले व्यक्ति हमसे बात करना पसंद नहीं करते और यह बहुत चीप दिखता है।

    आजकल कॉलेज की लड़की लड़कियां अपने कानों में ईयर फोन लगाकर अपने फोन में ही खोए रहते हैं यह अच्छी बात नहीं है ऐसा करने से सामने वाले व्यक्ति पर बुरा असर पड़ता है और वह व्यक्ति अपने मन की बात आपसे नहीं करता ऐसा करके आपतो अपने फोन को हमेशा अपने पॉकेट में रखें।

    6.tame your hair (बालों को व्यवस्थित रखें)


    आपने कोई भी हेयरकट करवाया हो आप अपने बालों को हमेशा व्यवस्थित रखें यदि आपने कोई कट करवाया है तो उसे समय-समय पर ट्रेन करवाते रहें ताकि आपके बाल हमेशा व्यवस्थित रहे और हमेशा से एक डीसेंट लुक बनाए रखें जिससे कि आपकी पर्सनालिटी पर बहुत अच्छा प्रभाव दिखाई दे।
    व्यवस्थित रखें छोटे छोटे बेबी हेयर को समय-समय पर क्रीम करवाते रहें और अपने बालों पर हेयर स्पा या कोई भी हेयर पैक लगाकर उन्हें सुंदर बनाए रखें जिससे कि आपके बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगा दे और आपकी पर्सनालिटी पर भी इसका कोई भी गलत इफेक्ट ना हो।

    7. Be confident not over confident (हमेशा आत्मविश्वास बनाए रखें ना कि ओवरकॉन्फिडेंस को हावी होने दें)


    हमने बहुत सी लड़कियों को देखा है कि जब हमें चाहती है कि वह कॉन्फिडेंट दिखे तो वह जोर-जोर से बोलने लगती है हर किसी कॉलेज एक्टिविटीज में भाग लेती है तथा हर जगह आगे आने की कोशिश करती है जिससे कि वह बहुत ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखाई दे मगर यह सब करना अच्छा नहीं है आप हमेशा अपने आप को सोबर बनाए रखें।
    हमेशा से ज्यादा चुप रहे और सामने वाली की बात सुनने की कोशिश करें ऐसे करने से आप का लुक बहुत ज्यादा डीसेंट दिखाई देता है।
    ऐसा व्यवहार करके आप हर किसी व्यक्ति के चहेते बन जाएंगे लोग आपको अपने मन की बात बता सकेंगे और आप पर विश्वास जता सकेंगे।
    आत्मविश्वास होना कोई गलत बात नहीं है परंतु अति आत्मविश्वास से व्यक्ति की पर्सनालिटी खराब दिखने लगती है और ऐसे लोगों से कोई बात करना पसंद नहीं करता इसलिए हमेशा अपने आप को सरल व्यक्ति बनाए रखें।

    8. Always speak truth (हमेशा सच बोले)


    हमेशा सच बोलने का अर्थ ये नहीं है की आप सच्चाई की मूरत ही बनकर बेथ जाये,इसका अर्थ है की आप जिस भी व्यक्ति के क्लोज रहते है रोज़ाना आपका जिसके भी साथ उठना बैठना है आप उनके साथ ईमानदार बने उनकी हर बात को घोर से सुने ऐसा करने से सामने वाला व्यक्ति आपके ऊपर भरोसा करेगा और इससे आपका व्यक्तित्व और ज्यादा निखार के आयेगा। 

    9.  give honest appreciations( सच्ची प्रशंसा करे )


    जब भी सुभह सुभह कोई हमारी तारीफ कर देता है तो हमारा पूरा दिन अच्छा बीतता है,इसी तरह जब हम  किसीकी ईमानदारी से तारीफ करते है तो वह  व्यक्ति आपसे  हमेशा खुश रहता है और  आकर्षित होता है। और हमेशा आपके साथ  रहना पसंद करता है। 
    इससे भी आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लग जाते है। 

    10.smile (हंसी )


    आप सभी इस चीज़ को भली भांति जानते है की एक मुस्कुराता चेहरा लाखो गमो को काम क्र देता है। परन्तु किसी किसी चिंता के कारन हम अपने चेहरे को मुर्जा कर रखते है,जिससे सामने वाला व्यक्ति भी आपसे ज्यादा बात बात करने में रूचि नहीं नहीं रखता। ध्यान दीजिये की यदि कोई हमें सुबह सुबह स्माइल करे तो हमें कितना अच्छा लगेगा और कोई यदि मुँह फुला कर हमारे सामने आएगा तो हमारा पूरा दिन ही ख़राब हो जायेगा। ऐसा ही सबके साथ होता है तो हमेशा एक स्माइलिंग फेस के साथ रहे आप अपने आप ही सबके फेवरेट  हो जायेंगे।  और आपकी ये आदत आपको सभी के आकर्षण का केंद्र बना देगी। 








    Post a Comment

    0 Comments