ad

हाउ टू मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)

हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)

हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)

दोस्तों हम सब जानते हैं कि कंसीलर मेकअप के अंदर कितना जरूरी होता है मार्केट में खूब सारे कंसीलर अभी मौजूद है जो तरह तरह की वैरायटी और तरह-तरह की शर्ट में हमें उपलब्ध होते हैं पर बहुत एक्सपेंसिव होने के कारण कुछ लोग उन्हें खरीदना अवार्ड नहीं कर पाते तो इसी समस्या के समाधान के लिए आज हम आपके लिए यह पोस्ट लेकर आए हैं जिसका नाम है। हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)। तो चलिए हम जानते हैं कि हम अपने ही घर पर कंसीलर को कैसे बना सकते हैं।

हाउ टू मेक कंसीलर इन होम

हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)

सामग्री :


  • Face cream
  • Foundation
  • Compact
  • Telcom powder


 कंसीलर बनाने का तरीका

हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)


सबसे पहले आप एक कंटेनर या एक छोटी डिब्बी ले ले इसमें भी आप अपने कंसीलर को स्टोर करना चाहती है। उसके बाद आप एक कॉटन बर्ड ले ले जिससे आपको इसे मिलाने में आसानी होगी। फिर आप आधा चम्मच अपनी फेस क्रीम जो भी आप रोजाना यूज करते हैं वह फेस क्रीम ले ले।

 फिर उसमें आप लगभग आधा चम्मच फाउंडेशन मिलाएं जो भी आपके चेहरे से मैच करता हो वह शेड ले ले।
दोनों को अच्छे से मिक्स करें। उसके बाद आप इसमें कॉम्पैक्ट पाउडर लगभग पोना चम्मच लेकर मिलाएं।

 ध्यान रहे आप जो भी क्रीम और फाउंडेशन ले उससे थोड़ा सा ज्यादा कंपैक्ट पाउडर मिलाये क्योंकि कंसीलर को हमें गाढ़ा रखना होता है वरना हमारे डार्क सर्कल्स और डार्क स्पॉट्स नहीं छुपते हैं।

सभी सामग्री को अच्छे से मिलाने के बाद आप अपने शेड के अनुसार इसमें टेलकम पाउडर यानी कि जो रोजाना पाउडर आप अपने फेस पर लगाती है उस पाउडर को आप धीरे-धीरे करके उसमें मिलाएं और कंसीलर को झाड़ा करें यदि आपकी फेस स्कीनआ टोन व्हाइट हैं तो  आप थोड़ा ज्यादा टेलकम पाउडर मिला सकती हैं और यदि थोड़ी-सी मीडियम या डार्क स्किन टोन है तो आप थोड़ा कम पाउडर मिलाएं और अपने कंसीलर को तैयार करें।
इन सभी सामग्री को अच्छे से मिलाने के बाद आप उस कंटेनर को आधे घंटे या 1 घंटे के लिए फ्रिज में रख लें इसके बाद आपका कंसीलर बिल्कुल रेडी हो जाएगा। फ्रिज में रखने से सारी सामग्री आपस में सेट हो जाती है और आपका कंसीलर बिल्कुल बाजार जैसा तैयार हो जाता है।
तो दोस्तों इस तरह आप अपने कंसीलर को अपने टोन के अनुसार अपने घर पर ही बिल्कुल आसानी से और रोजाना की चीजों से बना सकते हैं आप इसे जरूर अपनाइएगा।


तो दोस्तों कैसी लगी यह जानकारी? हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा और ऐसे ही अच्छी अच्छी पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारी साइट को फॉलो करें आपको बहुत ही जबरदस्त नुस्खे और ब्यूटी टिप्स हम बताने की पूरी कोशिश करेंगे और यदि आपको हमारी यह पोस्ट"हाउ टू  मेक कंसीलर इन होम (how to make concealer at home in hindi)" पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों में जरुर शेयर करें धन्यवाद


Post a comment

0 Comments