घर पर bb cream बनाने ka tarika (ghar pr bb cream banane ka tarika)

 घर पर bb cream बनाने ka tarika (ghar pr bb cream banane ka tarika)

घर पर bb cream बनाने ka tarika


दोस्तों हमें रोजाना किसी ना किसी काम से बाहर जाना ही पड़ता है। और और ऐसे में हम डेली मेकअप तो नहीं कर सकते मगर हमें सभी को अच्छा दिखना भी बहुत ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि कहा जाता है फर्स्ट इंप्रेशन इज दी लास्ट इंप्रेशन। इसलिए हमारी पर्सनालिटी को अच्छा दिखाने और सेल्फ कॉन्फिडेंस को बढ़ाने के लिए हर किसी को अच्छा दिखना  और रोजाना मेकअप  करना पसंद होता है तो जब ऐसे में हम मेकअप डेली यूज़ नहीं कर सकते तो इसका एक ही उपाय है कि हम अपने  daily makeup  के लिये bb cream भी  अच्छा काम  करती है और हमारे  फेस के सारे दाग धब्बों को छुपाकर स्किन को ब्राइट दिखाती है।

मार्केट में कई तरह की बीबी क्रीम उपलब्ध है मगर वह बहुत ही हाई रेट में आपको मिलती है यदि आप रोजाना बीबी क्रीम का उपयोग करना चाहते हैं और ज्यादा पैसे भी नहीं गंवाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बताएंगे जिससे कि आप अपनी बीबी  क्रीम अपने शेड के मुताबिक अपने घर पर ही बना सकती हैं वह भी बहुत ही सस्ते में।

तो आइए जानते हैं "घर पर bb cream बनाने ka तरीका"

डेली मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए हमसे INSTAGRAM और FACEBOOK पर जुड़े . 

1. स्टोरेज कंटेनर

आपको अपने घर पर बीबी क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एक खाली कंटेनर की जरूरत पड़ती है तो आप मार्केट में बहुत सारे  कंटेनर अवेलेबल है उनको ले ले या फिर आप अपने घर पर ही किसी खाली क्रीम का कोई खाली कंटेनर ले ले। और इसमें आपके द्वारा बनाई गई बीबी क्रीम को स्टोर करके रख सकते है।


2. Moisturizer

घर पर बीबी क्रीम बनाने का तरीका यह है कि आप उस खाली कंटेनर में दो चम्मच मॉइस्चराइजर डालें। मॉइस्चराइजर आप कोई भी ले सकते हैं जो आप डेली यूज़ करते हैं और आपकी स्किन पर सूट हो वह मॉइश्चराइजर आप ले ले।

3. एलोवेरा जेल

घर पर बीबी क्रीम बनाने का तरीका में सेकंड नंबर आता है एलोवेरा जेल का एलोवेरा जेल से आपके स्किन के सारे ओपन पोर्स मिनिमाइज हो जाते है। यह प्राइमर का भी काम करता है और एलोवेरा जेल से स्कीन की सारी प्रॉब्लम्स खत्म होने लगती है इसीलिए एलोवेरा जेल को आप अपने डेली स्किन केयर  रूटीन में जरूर शामिल करें।

आप उस कंटेनर में एक से डेढ़ चम्मच एलोवेरा जेल डाल दें।

4. Foundation

आप फाउंडेशन के लिए अपना फेवरेट फाउंडेशन ले सकती है या फिर कोई भी फाउंडेशन ले सकती है जो आप विभिन्न क्रीम बनाने के लिए यूज करना चाहती है मगर आपकी स्किन के शर्ट का कलर ही ले तो बेहतर होगा।

आपको लगभग एक चम्मच फाउंडेशन लेना होगा और फिर आप क्रीम की कंसिस्टेंसी के हिसाब से ज्यादा या कम भी कर सकती है।

इन सभी सामग्री को अच्छे से मिलाने के बाद आप इस क्रीम को अपने हाथों पर या फेस पर लगा कर देखें यदि यह क्रीम आपके फेस टोन से मैच नहीं कर रही है और आप थोड़ा व्हाइट शेड चाहती है तो आप इसमें थोड़ा टेलकम पाउडर भी मिला सकती है और यदि आप थोड़ा डार्क शेड करना चाहती हैं तो आप अपने आईशैडो पैलेट में से कोई भी डार्क ब्राउन कलर स्क्रैच करके इसमें थोड़ा सा मिला सकती है जिससे कि यह आपकी फेस का शेड बन जाए।या फिर कोई डार्क शेड का foundation भी मिलाकर dark shade की bb cream बना सकती है।

दोस्तों इस तरह से हम बहुत ही सस्ते में अपने घर पर ही बीबी क्रीम बनाकर उसको अपने नॉर्मल मेकअप में यूज कर सकते हैं जिससे कि आपको बहुत ज्यादा मेकअप लगाने की कोई जरूरत ना पड़े और और आपका चेहरा साफ और ब्राइट लगे।

Post a Comment

0 Comments