ad

खूबसूरत और नेचुरल लुक पाने के लिए करें सिंपल मेकअप। Simple makeup for beautiful and natural look

खूबसूरत और नेचुरल लुक पाने के लिए करें सिंपल मेकअप। Simple makeup for beautiful and natural look

Simple makeup


कुछ लड़कियां ज्यादा हैवी मेकअप करने में विश्वास नहीं रखती या उन्हें पसंद नहीं होता वह कम मेकअप में ही खूबसूरत दिखना चाहती है इस सिंपल मेकअप के लिए ज्यादा सामान की आवश्यकता भी नहीं होती आप कम सामान में ही अपना खूबसूरत मेकअप कर सकते हैं पर यह तभी संभव है जब आप सिंपल मेकअप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें नहीं तो आप बद्दी भी लग सकती हैं आज हम आपको कुछ स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से और कम मेकअप का सामान से अपने आप को बहुत खूबसूरत और नेचुरल लुक दे सकती हैं इसीलिए आज हम लेकर आए हैं सिंपल मेकअप
यह भी पढ़े : लाइट मेकअप कैसे करें
खूबसूरत और नेचुरल लुक पाने के लिए करें सिंपल मेकअप। Simple makeup for beautiful and natural look

Simple makeup tips in hindi


  1. सिंपल मेकअप करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फेस को साफ कर लेना होता है इसके लिए आप एक बेहतर क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल कर सकती है या किसी अच्छे फेस वॉश से अपना चेहरा धो लें।
  2. अपने चेहरे को धोने के बाद एक अच्छा प्राइमर अपने फेस पर अप्लाई करें और गर्दन पर भी लगाएं। प्राइमर के बाद आप अपने स्किन टोन से मिलता-जुलता फाउंडेशन लगाएं और उसके बाद कंपैक्ट पाउडर को फेस ब्रश की सहायता से लगाएं 
  3. अब आप अपनी आंखों पर कोई भी मनचाहा या अपनी ड्रेस से मिलता-जुलता आईशैडो जो थोड़ा लाइट शेड हो जैसे पिंक, पीच, लाइट ब्राउन या कोई भी आपकी पसंद का आईशैडो लगाएं उसके बाद आप पतला आईलाइनर लगाएं तथा ध्यान रहे ज्यादा विंग्स या ज्यादा जाड़ा आई लाइनर ना लगाएं, यह आपके लुक को हैवी कर देगा।
  4. अब कोई अच्छा मसकारा अपनी लैशेस पर लगाए। आप चाहे तो आर्टिफिशियल लैशेस का भी यूज़ कर सकती है यह आजकल बहुत ज्यादा ट्रेंड में है उसके बाद आप एक स्मजप्रुफ काजल का इस्तेमाल करें और अपनी लोअर लैशेस पर अपने आईशैडो को एक पेंसिल ब्रश की सहायता से लगाएं इससे आपकी आंखें बहुत ही नेचुरल लगेंगी।
  5. उसके बाद कोई लाइट कलर का ब्लशर अपने गालों पर अप्लाई करें बहुत ही लाइट अप्लाई करें
  6. सबसे लास्ट में नंबर आता है लिपस्टिक का अपनी ड्रेस से मिलती-जुलती या कोई भी लाइट शेड की लिपस्टिक चुने, और सबसे पहले अपने होठों पर कोई भी लिप बाम लगाएं। फिर लिप लाइनर से कोटिंग करें और अंत में एक ब्रश की सहायता से अपनी लिपस्टिक लगाएं इससे लिपस्टिक देर तक टिकी रहती है।

तो दोस्तों इन स्टेप्स को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से अपना नेचुरल सिंपल मेकअप ट्राई कर सकती हैं यह बहुत ही आसान तरीका है सिंपल मेकअप करने का। यदि आपको हमारी यह पोस्ट "खूबसूरत और नेचुरल लुक पाने के लिए करे सिंपल मेकअप(simple makeup for beautiful and natural look)" पसंद आई हो तो इसे जरूर शेयर करें और कमेंट बॉक्स में हमें जरूर कमेंट करके बताएं।

Post a comment

0 Comments