शादियों में बनाएं अपने मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी

मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी

शादियों में बनाएं अपने मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी

दोस्तों शादियों पार्टियों तथा सभी उत्सवों में हर किसी को मेकअप करना और खूबसूरत दिखना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है ।यदि हम सही तरीके से अपना मेकअप करते हैं तो हम अपने आप को बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव बना सकते हैं तैयार होने के लिए हमें अच्छी क्वालिटी के सामान की जरूरत होती है जिनसे हम अपने मेकअप को ज्यादा देर तक टिका के रख सकते हैं। सबसे पहले   हमें  अपनी स्कीन केअर करना बहुत जरूरी  हैं। हमेेेशा स्किन केअर के बाद ही अपना मेकअप शुरू करना चाहिए। मेकअप का सामान की लिस्ट के लिए आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं आज हम आपकी रूचि के अनुसार आपको बिल्कुल सही प्राइस और सही क्वालिटी के मेकअप की लिस्ट बताएंगे जानकारी के लिए पढ़िए मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंंन्दी.

डेली मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए हमसे INSTAGRAM और FACEBOOK पर जुड़े . 




    यह भी जरूर पढ़ें: दुल्हन का मेकअप। दुल्हन मेकअप करने की विधि

    यह भी जरूर पढ़ें: पार्टी मेकअप कैसे करें ।शादी में मेकअप कैसे करें

    यह भी जरूर पढ़ें: क्या आप खरीदना चाहते हैं कम बजट में एक अच्छा आईशैडो तो जानिए 5 best eyeshadow your budget

    यह भी जरूर पढ़ें : baal badhane ka 100%effective tarika

    मेकअप सामान लिस्ट

    क्लींजर

    कंप्लीट स्किन केअर के बाद  मेकअप का सामान की लिस्ट में सबसे पहले इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्लींजर ।यह हमारे चेहरेे को क्लीन करता है इससे हमारी स्किन फ्रेश हो जाती है और मेकअप ज्यादा लोंग्लास्टिंग रहता है यानी देर तक टिकता है। क्लींजर को अपने हाथों में लेकर अपनी अंगुलियों की सहायता से अपने फेस पर सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे मसाज करें। करीब 1 मिनट तक मसाज करने के बाद उसे साफ पानी से धो ले एक अच्छा क्लींजर ट्राई करने के लिए  Lakme gentle and soft deep pore cleanser ट्राई करें यह आपकी त्वचा के पॉर्स को अंदर तक जाकर क्लीन करता है और आपको फ्रेश लूक देता है।

    यह भी पढ़ें: लाइट मेकअप कैसे करें

    यह भी पढ़े : face ko gora banane ka sabse simple tarika

    टोनर

    a toner bottle


    दोस्तों जब भी हम अपने फेस को किसी भी क्लीन सर से या फेस वॉश से क्लीन करते हैं उसके बाद हमारी skin एकदम से फ्रेश हो जाती है और हमारी स्कीन के सारे पोर्स ओपन हो जाते हैं और यदि इसी पर हम मेकअप स्टार्ट कर दें तो हमें बहुत नुकसान उठाना पड़ता है।
     इससे हमारी स्किन पर दुष्प्रभाव होने के चांसेस रहते हैं इसलिए हमें एक बार अपने फेस को वश करने के बाद किसी भी अच्छे डोनर को हमारे फेस पर स्प्रे करना चाहिए।

     ऐसा करने से हमारी फेस की ओपन पोर्स क्लोज हो जाते हैं और कोई भी हानिकारक केमिकल हमारी skin के अंदर तक नहीं जाता और ऊपरी सतह पर ही रहता है जिससे त्वचा पर कोई भी नुकसान नहीं होता।

    Moisturiser

    squeezing moisturizer on fingers


    दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमें अपने फेस को वॉश करने के बाद हमारी स्किन को हेल्थी रखने के लिए और मॉइश्चराइस्ट रखने के लिए हमें मॉइश्चराइजर का लगाना बहुत ज्यादा जरूरी होता है इससे हमारे स्किन हेल्दी रहती है और स्क्रीन पर हानिकारक केमिकल्स का भी दुष्प्रभाव नहीं होता।

    मॉइश्चराइजर के इस्तेमाल से हम अपनी स्किन को अच्छी सी नरीश कर सकते हैं यानी हम अपनी त्वचा को अच्छे से पोषण दे सकते हैं जिससे हमारी त्वचा साफ और स्वच्छ रहे।

    प्राइमर

    प्राइमर मेकअप से पहले किया जाने वाला प्रोडक्ट है,जिससे आपकी स्किन को हानिकारक केमिकल से बचाया जाता है और आपके मेकअप को बहुत ज्यादा देर तक ठिकाने में प्राइमर आपकी मदद करता है।

    एक बेस्ट प्राइमर के लिए आपइसे  Lakme absolute blur perfect makeup primer का इस्तेमाल करें यह आपके मेकअप को बहुत ज्यादा देर तक टिकाए रखेगा और एक अच्छी कंपनी का प्राइमर है जो आपके फेस पर कोई साइड इफेक्ट नहीं देता है

    आई प्राइमर


    दोस्तों जेसे पूरे फेस पर प्राइमर को लगाना बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट होता है वैसे ही आई प्राइमर को आइज पर लगाना भी बहुत ज्यादा जरूरी होता है इससे इसकी फाइन लाइंस दूर हो जाती है। आंखों के ऊपर प्राइमर लगाने से आपका आईशैडो ज्यादा देर तक टिका रहता है और आपका मेकअप जस का तस रहता है

     जिससेआंखों के मेकअप की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाती है तो आप जब भी मेकअप करें याद रखें कि आई प्राइमर का भी यूज़ करें यह मेकअप को लंबे समय तक ठिकाने में बहुत मदद करता है।

    यह भी पढ़ें: फेस मसाज कैसे करें

    फाउंडेशन

    फाऊंडेशन मेकअप बेस का सबसे अच्छा विकल्प है फाउंडेशन से हमारी स्किन टोन इवन हो जाती है यानी हमारी स्किन टोन एक जैसी दिखने लगती है फाउंडेशन हमारे चेहरे को ब्राइट दिखाने में हमारी मदद करता है।

    हमेशा किसी भी फंक्शन में जाने से पहले फाउंडेशन का इस्तेमाल जरूर करें फाउंडेशन को अपनी स्किन टोन से एक टोन ऊपर ले यानी एक टोन हल्का ले जिससे आपके चेहरे पर चमक आ जाएगी ।

    अच्छी क्वालिटी का फाउंडेशन लेने के लिए आप Maybelline New York fit me matte + poreless liquid foundation shade 115 try  कर सकती हैं, यह बहुत अच्छा फाउंडेशन होता है यह आपकी त्वचा को एक जैसी और ब्राइटन कर देता है और बहुत ही ज्यादा लोंग्लास्टिंग भी होता है।

    Compact या लूज पाउडर

    A compact with a brush


    दोस्तों जब हम अपना मेकअप करते हैं और सभी प्राइमरी चीजें लगाने के बाद फाउंडेशन का नंबर आता है तो फाउंडेशन लगाने के बाद हमारा फेस थोड़ा चिपचिपा या थोड़ा सा ऑइली नजर आता है तो इसे नेट लुक देने के लिए हमें कंपैक्ट कल उस पाउडर की जरूरत पड़ती है।

     जिससे फाउंडेशन पूरी तरह से हमारे फेस पर सेट हो जाता है और हमारे फेस को मैट लुक देता है जिससे चेहरा बिल्कुल भी जज्बा नजर नहीं आता और पूरा फेस ड्राई और मैट लुक में बदल जाता है जिससे ऐसा लगता है कि सारा मेकअप हमारी स्किन टोन की तरह ही है और कंपैक्ट या लुस पाउडर से हम अपने मेकअप को बहुत देर तक टिकाए रखने में समर्थ रहते हैं।

    इसलिए जब भी आप फाउंडेशन का उपयोग करें आप उसके बाद कंपैक्ट या लूज पाउडर एक अच्छे फ्लफी ब्रश की सहायता से अपने फेस पर जरूर अप्लाई करें इससे आपके चेहरे पर ब्राइटनेस और ग्लो भी आ जाता है।

    यह भी जरूर पढ़ें: हेयर कलर करने का नया तरीका

    कलर करेक्टर


    कलर करेक्टर 4 से 5 तरह के होते हैं सभी की स्किन अलग-अलग तरह की होती है। किसी की स्किन एकदम क्लियर होती है तो किसी की स्किन पर बहुत ज्यादा पिगमेंटेशन, बहुत ज्यादा पिंपल्स, रिंकल्स जैसे अनेक skin की समस्याएं देखने को मिलती है।
     तो उन्हीं सब समस्याओं को यदि आप अपने मेकअप में दिखाना नहीं चाहते और उन्हें छुपाना चाहते हैं तो इसके लिए कलर करेक्टर का इस्तेमाल किया जाता है।
    इसके इस्तेमाल से चेहरे पर जो भी दाग धब्बे है उन्हें आसानी से छुपाया जा सकता है छुपाने के लिए ऑरेंज कलर करेक्टर का इस्तेमाल किया जाता है और पिंपल्स को और डार्क स्पॉट्स को छुपाने के लिए ग्रीन कलर का इस्तेमाल किया जाता है उसी तरह से चार से पांच करेक्टर्स होते हैं जो अलग-अलग तरह से इस्तेमाल में लिए जाते हैं यह भी एक कंसीलर का काम करते हैं।


    कंसीलर 

    concealer


    मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी कंसीलर मेकअप बेस का दूसरा जरूरी प्रोडक्ट होता है जिससे हमारे चेहरे की झाइयां, दाग धब्बे, पिंपल्स के मार्क्स,और पिगमेंटेशन को छुपाने के लिए कंसीलर बहुत ही मददगार होता है कंसीलर से चेहरे का कालापन छुप जाता है जिससे आपकी त्वचा थोड़ी निखरी हुई लगती है और आप एक टोन ज्यादा गोरे लगते हैं कंसीलर लगाने के लिए आप किसी ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से उसे अच्छी तरह से अपने चेहरे पर ब्लेंड करें। एक अच्छे क्वालिटी के कंसीलर के लिए आप  Maybelline New York fit me concealer 25 medium shade भी ट्राई कर सकती हैं यह कम बजट में एक अच्छा कंसीलर है जो वाटर प्रूफ मेकअप देता है और आपकी त्वचा को कोई भी हानिकारक केमिकल से बचाता है।

    यह भी जरूर पढ़ें:

    स्क्रब करें बिना पैसे खर्च किए,फेस स्क्रब के घरेलू नुस्खे

    फेस पाउडर या कॉम्पैक्ट

    two face powder palette, one is slightly upside & another is on surface



    मेकअप में फेस पाउडर आपकी स्किन को ज्यादा ब्राइट करने के लिए लगाया जाता है यहां आपकी स्किन टोन को थोड़ी ब्राइट कर देता है जिससे आपका चेहरा चमक उठता है फेस पाउडर चेहरे की चिपचिपाहट से बचाता है और चेहरे को गोरा बनाने में आपकी मदद करता है एक अच्छा फेस पाउडर इस्तेमाल करना चाहिए जो बहुत ज्यादा देर तक चले और आपको जल्दी ही डल ना दिखाएं इसके लिए आप एक अच्छी क्वालिटी का फेस पाउडर ले सकती है जैसे कि Maybelline New York white super fresh compact coral shade जो आपके चेहरे को सुपर फ्रेश लुक देता है और बहुत ज्यादा देर तक टिका रहता है और आपकी स्किन को व्हाइटनेस देता है


    आईशैडो

    A big eyeshadow palette having various racks


    यह मेकअप के लिए आजकल बहुत जरूरी चीज मानी जाती है आईशैडो से हमारी आंखों को नया अंदाज दिया जा सकता है जिससे कि हमारी आंखें बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है  मार्केट में कई तरह के आईशैडो उपलब्ध हैं जैसे मेट आईशैडो, शिमर आईशैडो आदि कम बजट में यदि आप एक अच्छा शैडो चाहते हैं जिसका पिगमेंटेशन बहुत ही अच्छा हो तो आप   huda BB combo textured eyeshadow palette rose gold edition  ट्राई कर सकती हैं यह एक बहुत ही अच्छा आईशैडो पैलेट है और बहुत ज्यादा देर तक आपकी आइस पर टिका रहता है और आपकी आंखों मैट लुक देता है
    यह भी पढ़े : क्या आप खरीदना चाहते हैं कम बजट में एक अच्छा आईशैडो तो जानिए 5 best eyeshadow in your budget

    काजल

    a small kajal stick & near its cap


    काजल तो पुराने जमाने से ही चला आ रहा एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो हमारी आंखों को बहुत ही सुंदर बनाने में सहायक है काजल के बिना तो आंखें बड़ी बेरंग सी लगती हैं ऐसा काजल ट्राई करें जो बहुत ज्यादा देर तक हमारी आंखों में टिके और smudge proof  हो जो हमारी आंखों से बाहर ना निकले और फैले नहीं आपको हम बताते हैं कम बजट में एक अच्छा काजल जो की है Maybelline New York colossal Kajal (black)


    मस्करा

    an opened mascara & its lid



    मस्करा हमारी आंखों को अट्रैक्टिव बनाने में हमारी मदद करता है मस्करा से आईलैशेस को निखार आ जाता है आईलैश उसको डार्क करके अपनी आंखों को बहुत ही ज्यादा सुंदर बनाया जाता है इससे आंखें डिफाइन लगती है आप अपने लिस्ट में इसे जरूर शामिल करें एक अच्छी क्वालिटी का मस्करा लेने के लिए आप Maybelline New York Hypercurl Mascara the ले सकती है जिसमें आपको मैक मसकारा आइब्रो पेंसिल और आईलैशेस तथा आई लाइनर सभी चीजें साथ में मिल जाएंगी और कम बजट में आप एक अच्छा मसकारा तथा अन्य चीजें ले सकती है यह बेस्ट क्वालिटी का मस्करा होता है जो वॉटरप्रूफ होने के साथ-साथ लॉन्ग लास्टिंग भी होता है। 
    यह भी जरूर पढ़े janiye 7 dino  main gore hone ke tarike

    आई लाइनर


    आप अपने मेकअप का सामान की लिस्ट मे आई लाइनर को जरूर शामिल करें यह एक ऐसा आई प्रोडक्ट है जिसके बिना आपकी आंखें बिल्कुल भी डिफाइन नहीं लगती है यह आंखों को नया रूप दे देता है और आपकी आंखों को बड़ा दिखाता है यदि आपकी आंखें छोटी है तो इसकी सहायता से आप आराम से उन्हें बड़ी दिखा सकती है आई लाइनर हमेशा वाटर प्रूफ  ही इस्तेमाल करना चाहिए आजकल मार्केट में कई तरह के लाइनर उपलब्ध है जैसे लिक्विड आईलाइनर जेलआईलाइनर आदि. जेल आई लाइनर ज्यादा लोंग लास्टिंग और वॉटरप्रूफ होते हैं इनका रिजल्ट बहुत अच्छा होता है इसीलिए आप music flower long lasting gel eyeliner black and brown का इस्तेमाल करें यह बहुत ही अच्छी क्वालिटी का आईलाइनर है जो आपके बजट में आसानी से आ जाएगा।

    शीमर आइलाइनर


    जिस प्रकार से हम आई लाइनर आँखों को डिफाइन करने के लिए करते हैं उसी तरह हो आजकल ब्लैक आईलाइनर के अलावा अनेक रंगों के आईलाइनर्स भी मार्केट में उपलब्ध है जैसे डार्क ग्रीन डार्क ब्लू डार्क ब्राउन और हर कलर में यह आई लाइनर उपलब्ध हो जाते हैं उसी तरह शिमर आईलाइनर्स आजकल ट्रेंड में है जो आपकी आंखों को बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने में आपकी मदद करते हैं यह हमें मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं।

    आइब्रो पेंसिल


    आइब्रो पेंसिल हमारी आइब्रो को गहरा बनाने में मदद करती है इसकी सहायता से हम हल्की से हल्की या छुट्टी आइब्रो को डार्क और बड़ा बना सकते हैं जो चेहरे के अनुसार किया जाता है 
    मेकअप करते समय आप अपनी आइब्रोज का जरूर ख्याल रखें आप हमेशा अपनी आइब्रोज को यदि डार्क है तो उसे ना छेड़े और यदि लाइट है तो आइब्रो पेंसिल की मदद से उससे डार्क करें इससे आपके मेकअप में चार चांद लग जाएंगे एक अच्छी क्वालिटी के आइब्रो पेंसिल लेने के लिए आप Hilary Rhoda Double Eyebrow Pencil with Eyebrows Brush (Black)
     ट्राई करें इसमें आपको एक साइड आइब्रो पेंसिल और दूसरी साइड मैं एक ब्रश मिलता है जिससे आप अपनी आंखों को बहुत अच्छी तरीके से डिफाइन कर सकती हैं।

    आईब्रो पाउडर

    आजकल मार्केट में आइब्रो पाउडर भी खूब चलन में है यह आइब्रो पेंसिल से भी ज्यादा अच्छा इफेक्ट देते हैं आप जब भी अपना मेकअप करें सबसे पहले आप अपने आइब्रो को शेप दे कर के आइब्रो पाउडर को एक ब्रश की सहायता से अपनी आइब्रोज को बनाने के लिए यूज करें इससे आपकी आइब्रोज बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखेगी।

    आईलैशेस


    आजकल आईलैशेस का नया ट्रेंड इन दिनों मार्केट में खूब चला है तरह-तरह की आईलैशेस मार्केट में उपलब्ध है जिन्हें ग्लू की सहायता से लगाया जाता है यह आपकी आंखों को बिल्कुल नया लुक दे देती हैं और बहुत ही सुंदर बना देती है अच्छी कंपनी की आईलैशेस ले ताकि वह जादा देर तक टिके रहे और अच्छी क्वालिटी की हो इसके लिए आप Angelie 5 pair eyelashes eyelash glue eyelash curler with 24 hours eyeliner ले जिसमें 5 जोड़ी आईलैशेस के साथ आईलैशेस ब्लू आईलैशेस कलर और 24 घंटे तक टिके रहने वाला आई लाइनर भी उपलब्ध है जो कम बजट में एक अच्छा प्रोडक्ट है

    लिपस्टिक

    various lipsticks of different shades



    लिपस्टिक  तो मेकअप का सबसे जरूरी पार्ट होता है लिपस्टिक के बिना तो आपका मेकअप बिल्कुल ही अधूरा दिखाई देता है लिपस्टिक को आप अवसरों के अनुसार लगाएं शादियों पार्टियों में डार्क लिपस्टिक का यूज करें तथा डे मेकअप के लिए लाइट लिपस्टिक का यूज़ करें मार्केट में कई तरह की लिपस्टिक मौजूद है जिनमें मैट  लिपस्टिक शाइनी ग्लोसी लिपस्टिक, लिक्विड  लिपस्टिक सभी तरह की लिपस्टिक उपलब्ध है परंतु मेरी राय यह है कि आप एक अच्छी क्वालिटी की मैट लिपस्टिक का उपयोग करें इसके लिए आप Lakme Enrich Matte Lipstick ट्राई कर सकती हैं यह बहुत ज्यादा लोंग लास्टिंग और बहुत ही अच्छी कंपनी की लिपस्टिक मानी जाती है

    लिप लाइनर


    लिपस्टिक लगाने से पहले आप लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहती है और आपके लिप्स को एक अच्छा लुक देती हैं कम बजट में ज्यादा आई लाइनर के लिए और एक अच्छी क्वालिटी के आई लाइनर के लिए आप ADS Pro photo finish large size lip liner pencil set of 6 with sharpners  का इस्तेमाल करें इसमें आपको 12 कलर उपलब्ध होते हैं जो आपकी सभी लिपस्टिक के साथ मैच होंगे

    ग्लिटर

    आप अपने लिपस्टिक को खूबसूरत दिखाने के लिए तथा शाइन करवाने के लिए आप ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकती हैं अच्छी क्वालिटी के ग्लिटर के लिए आप Lakme Lipgloss, Vanilla 15ml का इस्तेमाल करें यह आजकल खूब चलन में है

    कंटूरिंग पाउडर

    कंटूरिंग पाउडर का इस्तेमाल आपकी फेस कटिंग के लिए किया जाता है किसी का फेस भरा हो और उसे पतला दिखाने के लिए कंटूरिंग की जाती है तथा किसी का पतला फेस हो तो उसे भी सेट करने के लिए कंटूरिंग का इस्तेमाल किया जाता है इसके लिए बाजार में अनेक तरह के कंटूरिंग पाउडर उपलब्ध है जिसके लिए आप

    पाउडर है जो आपकी त्वचा में कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है।


    ब्यूटी ब्लेंडर

    ब्यूटी ब्लेंडर मेकअप में बेस्ट सेट करने के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है ब्यूटी ब्लेंडर से आप फाउंडेशन तथा कंसीलर को अच्छे से अपने फेस में मर्ज कर सकती है जिससे यह सारे फाउंडेशन और कंसीलर को आपकी स्किन के अंदर ब्लेंड कर देता है और आपकी स्किन को इवन टोन देता है ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल हमेशा अपने हाथों से टाइप टाइप करके ही करें इससे यह आपकी स्कीन में अच्छे से फॉरमेशन को मर्ज करता है इसके लिए आप techicon beauty blender the ultimate makeup sponge applicator  का इस्तेमाल करें यह एक सॉफ्ट स्पोंज है जो आपकी फेस पर आसानी से मेकअप बेस को मर्ज करता है

    ब्लशर


    ब्लशर का इस्तेमाल हमारे गालों को गुलाबी और खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता है ब्लशर के इस्तेमाल से पिचके गालो को भी फुला हुआ दिखाया जा सकता है और ब्लशर लगाने से चेहरा एकदम खिला-खिला दिखने लगता है।
     
    ब्लशर मार्केट में अनेक तरह के आते हैं जैसे की लाइट पिंक लाइट पीच कलर ब्रोंज कलर अनेकों ऐसे ब्लशर मार्केट में उपलब्ध हैं जो आपकी स्किन टोन के हिसाब से बिल्कुल मैच करते हैं तो आप जब भी अपना मेकअप करें तो ब्लशर को अपने मेकअप में जरूर ऐड करें यह आपके मेकअप में चार चांद लगा देगा।

    हाइलाइटर

    हाइलाइटर आपके फेस को हाईलाइट करने में आपकी मदद करता है हाइलाइटर से फेस पर चमक आ जाती है जिससे आपका चेहरा ग्लो करने लगता है इसका इस्तेमाल करने से आपके फेस के सारे फीचर्स अच्छी तरह से डिफाइन होते हैं एक अच्छे हाइलाइटर के लिए आप Maybelline New York face studio master Chrome metallic highlighter , molten gold shade का इस्तेमाल करें यह आजकल ट्रेंडिंग में है और बहुत ही अच्छा हाइलाइटर है इसका पिगमेंटेशन बहुत अच्छा है जो देर तक टिकता है

    नेल पेंट

    आप मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी में नेल पेंट को ना भूलें क्योंकि फेस के साथ-साथ आप अपने नाखूनों का ख्याल रखना नजरअंदाज नहीं कर सकती है आप हमेशा अपनी ड्रेस से मैच करती हुई नेल पेंट चुने आजकल मार्केट में कई तरह की नेल पेंट उपलब्ध है जैसे शाइनी और ग्लिटरी तथा मेटफॉर्म और भी अनेक तरह की नेल पेंट उपलब्ध होती हैं आप Maybelline New York colour show party girl nail paint blushing bubbly का इस्तेमाल करें यह ग्लिटरी नेलपेंट है तथा लोंग्लास्टिंग भी है

    मेकअप रिमूवर

    यह वह ब्यूटी प्रोडक्ट है जो मेकअप को हटाने में हमारी मदद करता है यह हमारे चेहरे के रोम छिद्र को साफ करके पूरी तरह से मेकअप हटाता है जिससे हमारे फेस पर मेकअप द्वारा कोई साइड इफेक्ट नहीं हो और चेहरा पूरी तरह से साफ हो सके. आप Lakme Absolute Bi Phased Makeup Remover पर क्लीक कर इसे मंगवा सकते है

    मेकअप फिक्सर या मेकअप सेटिंग स्प्रे

    मेकअप फिक्सर या मेकअप सेटिंग स्प्रे एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो आजकल मार्केट में खूब चल रहा है इससे आपको अपने मेकअप को ज्यादा देर तक दिखाने में बहुत मदद मिलती है यह आपके मेकअप को घंटों तक वैसा ही बनाए रखता है और आपके मेकअप को ब्लेंड करके आपके मेकअप को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाता है।

    सिंदूर

    सिंदूर और विवाहित स्त्री के लिए सबसे पहला श्रृंगार माना जाता है इसके बिना हर भारतीय स्त्री जो कि विवाहित हो वह अधूरी होती है सिंदूर के बिना तो श्रृंगार बिल्कुल की सूना सूना लगता है तो जो भी विवाहित स्त्री हैं और वे मेकअप कर रही है तो आप अपने आउटफिट के अकॉर्डिंग रेड या मरून सिंदूर ट्राई कर सकती हैं।

    बिंदी  

    a women wearing bindi


    आप कोई भी इंडियन आउटफिट वियर करे तो आप बिंदी का उसे जरूर करें ।बिंदी की साइज और colour आपके आउटफिट के अनुसार रखें।इससे लुक ओर ज्यादा निखर के आता है।

    यह कुछ अन्य ऐसे प्रोडक्ट थे जिन्हें आप ना भूले हमने हमारी क्षमता अनुसार आपको आपकी लिस्ट बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं जिनकी मदद से आप कम पैसे में अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट इस्तेमाल कर सकती हैं तथा आसानी से अमेजॉन से यह सामान खरीद सकती है आपको हमारी यह पोस्ट शादियों में बनाए अपने मेकअप का सामान की लिस्ट इन हिंदी पसंद आई हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं तथा अपने साथियों तथा रिश्तेदारों में इसे जरूर शेयर करें हम इसी तरह की और भी अच्छी अच्छी पोस्ट आपके लिए लेकर आएंगे धन्यवाद।


    Post a Comment

    1 Comments