ad

पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय (pet ko gora karne ke gharelu upay)

पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)


पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)


दोस्तों आज हम जानेंगे की हम अपने पेट को कैसे गोरा करे। कालापन कुछ बुरी बात नहीं होती। परन्तु कुछ लोगो को ये अच्छा नहीं लगता तो वे हमेशा ये खोजते है की पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय क्या है। पेट को गोरा कैसे करे और पेट व कमर को गोरा कैसे करे तो आज ये पोस्ट हम उन्ही लोगो के लिए लाये है। आज हम आपको बताएँगे की कैसे आप अपने पेट की चमड़ी की रंगत निखार सकते है इसके लिए हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स बताएँगे जिन्हे अपनाकर आप अपने पेट व् कमर को गोरा बना सकते है। तो आइये जानते है"पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)".  

    पेट को  गोरा करने के घरेलु उपाय और जरुरी टिप्स (pet ko gora karne ke gharelu upay or jaruri tips)



    दोस्तों आज हम जो उपाय आपको बताने जा रहे है उन्हें आप नहाने से आधे घंटे पहले करे। जिससे आपको बार बार नहाने की समस्या न हो और इनका असर आपको एक हफ्ते में ही दिख जायेगा परन्तु आप इसके बेहतर रिसल्ट के लिए कम से कम 21 दिन तक जरूर अपनाये।


    दूध व मेदे से पेट को  गोरा करने के घरेलु उपाय


    पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)

    आप सभी को दूध एवं मैदा आसानी से अपनी रसोई में मिल जाता है पर आज हम इस सामग्री से अपने पेट को गोरा एवं चमकदार बनाएंगे इसके लिए हमें सबसे पहले एक कटोरी में मैदा लेना है लगभग चार चम्मच और यदि ज्यादा चाहिए हो तो भी आप ले सकते है अपनी साइज के अनुसार। फिर आप उसमे दूध मिलाकर अच्छा गाढ़ा पेस्ट बना ले। फिर इस पेस्ट को आप अपनी कमर व् पेट पर अच्छी तरह मलें।

    इसे आप 15 मिनट  के लिए ऐसे ही छोड़ दें जब ये सूखने लग जाये तो आप इसपर हल्का पानी छाँट कर इसे धीरे धीरे रगड़े। ऐसा करने से पेट पर उपस्थित सारे रोंए निकल जाते हैं यानी कि जो छोटे-छोटे बाल आपके पेट पर उपस्थित होते हैं वह इस उबटन को रगड़ने से सभी निकल जाते हैं और आपके स्किन की सारी पिगमेंटेशन और डेड स्किन तथा सनटैन आदि जिसे निकल जाती है और स्किन खिली खिली और चमकदार हो जाती है तो इस नुस्खे को आप एक हफ्ते में तीन बार जरूर आजमा कर देखें आपको इसका बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा।

    यह भी जरूर पढ़े :इंस्टेंट चेहरा साफ़ करने के नुस्खे (instant chehra saaf karne ke nuskhe)

    नींबू से पेट को गोरा करने के घरेलू उपाय


    पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)

    दोस्तों यह नुस्खा बहुत ही ज्यादा आसान है आप सभी जानते हैं कि नींबू हमारी त्वचा के लिए कितना ज्यादा फायदेमंद होता है उतना ही फायदेमंद यह बालों के लिए भी होता है आज हम नींबू से पेट को गोरा करने के घरेलू उपाय बताएंगे।
    नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो की स्कीन की सभी समस्याओं को खत्म कर देता है और skin पर निखार लाता है।
    तो इस नुस्खे को अपनाने के लिए आप सबसे पहले एक अच्छे नींबू को बीच में से आधा काटकर उसके दो भाग कर ले
    आधे नींबू से आप अपने पूरे पेट व कमर पर अच्छे से मालिश करें ध्यान रखें कि नींबू का सारा रस आपके पेट पर जाना चाहिए और गोल-गोल घुमाते हुए आप धीरे-धीरे अपने पेट की मसाज करें फिर आप 15 मिनट के लिए इसे रहने दे। ऐसा आप रोजाना करें और फिर 15 मिनट बाद आप नहा ले या पानी की सहायता से इसे धो लें।
    यह नुस्खा आपके पेट को बहुत ही जल्द गोरा करने का काम करता है।

    Oil massage से पेट को गोरा करने के घरेलू उपाय

    पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)


    दोस्तों यह जो नुस्खा हम बताने जा रहे हैं यह ना कि सिर्फ आपके पेट के कालेपन को दूर करेगा इसके अलावा यह आपकी स्किन की ड्राइनेस को भी बहुत जल्दी सही कर देगा क्योंकि ड्राइनेस की वजह से भी कभी-कभी पेट पर कालापन आ जाता है तो आप इस नुस्खे को आसानी से अपना सकते हैं

    इसके लिए आप कोई भी मसाज ऑयल ले ले जैसे कि जैतून का तेल नारियल तेल या कोई भी अन्य मसाज का तेल और उसके बाद आप अपने पेट और कमर के हिस्से पर धीरे-धीरे मसाज करें ऐसा आप हफ्ते में दो बार करें।
     ऐसा करने से आपकी स्क्रीन की सारी ड्राइनेस दूर हो जाएगी तथा पेट का कालापन भी सही हो जाएगा। यदि आप ऑयल मसाज पीठ पर भी करते हैं तो इसके बहुत ज्यादा हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं आप की रीड की हड्डी को मजबूत बनाने का भी यह काम करता है।
    इसे भी पढ़े : बाल बढ़ने का इफेक्टिव तरीका (baal badhane ka effective tarika)

    केले से पेट को गोरा करने के घरेलू उपाय

    पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)



    दोस्तों आप सभी के लिए को खाने के लिए काम में लेते हैं पर आप यह नहीं जानते कि केले से आप अपनी त्वचा को भी बहुत अच्छे से निखार सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले पके केले को अच्छी तरह से मैश कर लें फिर आप उसमें दो से तीन चम्मच मिल्क पाउडर और जरूरत के अनुसार गुलाब जल डालकर अच्छे से गाढ़ा पेस्ट बना लें आप पेस्ट की मात्रा को अपनी आवश्यकतानुसार घटा बढ़ा सकती हैं।
    फिर इस पेस्ट को आप अपने पेट व कमर पर अच्छे से मले वह आधे घंटे बाद इसे धीरे-धीरे मलते हुए धो ले।
    इस नुस्खे को भी आप हफ्ते में तीन बार अपना सकते हैं और लगभग 1 महीने के लिए इसे नियमित रूप से अपनाए यह बहुत ही कारगर नुस्खा है जो आपके पेट व कमर के रंग को निखार देता है।

    टमाटर से पेट को गोरा करने के घरेलू उपाय


    पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)

    टमाटर से आप अपने पेट को बहुत जल्दी गोरा बना सकते हैं इस लड़के को आप अपना पेट के साथ-साथ चेहरे पर भी अप्लाई कर सकते हैं आपको उसका बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा तो आइए जानते हम टमाटर से अपने पेट को किस प्रकार गोरा और चमकदार बनाए।

    इसके लिए आप एक टमाटर को बीच में से आधा काट ले फिर उस आधे भाग पर आप एक चुटकी हल्दी या दो चुटकी हल्दी और थोड़ी शक्कर डालें फिर उस टमाटर से आप अपने पेट को धीरे-धीरे रगड़ी और गोल गोल करके मसाज करें यानी सर्कुलर मोशन में मसाज करें ऐसा करने से आपके पेट पर जमी गंदगी और कालापन तथा सारी डेड स्किन निकल जाती है और पेट निखरा निखरा और गोरा हो जाता है।

    तो दोस्तों हमने आपके पेट को गोरा करने की बहुत सारी घरेलू उपाय बताने की कोशिश की है उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट "पेट को गोरा करने के घरेलु उपाय  (pet ko gora karne ke gharelu upay)" पसंद आई होगी यदि पसंद आई हो तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें।  धन्यवाद।

    Post a comment

    0 Comments