simple or cute dikhne k liye normal makeup kaise kare

Normal makeup kaise kare

चाहे लड़का हो या लड़की हर एक इंसान चाहता है कि वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखे और आजकल तो लड़का और लड़की दोनों ही घर से बाहर काम के लिए जाते हैं ऐसे में महिलाएं भी ऑफिस वर्क करती हैं तो हर दिन के लिए वी हैवी मेकअप नहीं कर सकती और उन्हें अच्छा भी देखना होता है इसके लिए आज हम आपके लिए ऐसी मेकअप टिप्स लेकर के आए हैं जो आप अपने एवरीडे मेकअप लुक में शामिल कर सकती है और नॉर्मल और साधारण तरीके से भी अपना मेकअप कर सकती हैं और बहुत ही ज्यादा क्यूट और सुंदर लग सकती है तो आइए जानते हैं कि normal makeup kaise kare

Normal makeup kaise kare step by step


    Rose water (गुलाबजल)  

    दोस्तों नॉर्मल मेकअप करने के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाना चाहिए इसे आप किसी कॉटन बॉल की सहायता से लगा सकते हैं या फिर अपने हाथों से भी लगा सकते हैं इसे अपने चेहरे पर लगाने के बाद आप इसे अपने चेहरे पर पूरी तरह से सुखाए ऐसे चेहरे पर गुलाब जल सबसे पहले लगाने से आप की स्कीम पर कोई भी हार्मफुल केमिकल चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इससे आपका चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग लगता है। इसीलिए इसे रोजाना इस्तेमाल करें।

    facial oil  

    गुलाबजल अपने चेहरे पर लगाने के बाद बारी आती है फेशियल ऑयल लगाने की दोस्तों मार्केट में बहुत तरह के फेशियल ऑयल मिलते हैं फेशियल हो इससे चेहरे पर मेकअप बहुत देर तक टिकता है और फेशियल ऑयल हमारे चेहरे को डीप मॉइश्चराइज करता है इसी कारण आप कारण आप अपने चेहरे पर रोजाना फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें इसे इस्तेमाल करने के लिए फेशियल वालों की कुछ बूंदे अपने हाथों में लेकर अपने चेहरे पर 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करें तब तक मसाज करें जब तक फेशियल ऑयल आपकी स्कीन absorve(सोख ) नाले। आप देखेंगे कि इससे आपका चेहरा बिल्कुल चमकने लगेगा अब आप किसी भी मेकअप देश को लगाने के लिए रेडी है।

    यह भी पढ़े : instent chehra saaf karne ke nuskhe

    Makeup base

    फेशियल ऑयल को लगाने के बाद नंबर आता है मेकअप बेस लगाने का इसके लिए आप मेकअप बेस के लिए कोई भी बीबी क्रीम सीसी क्रीम इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर यदि आपको बीवी और सीसी क्रीम पसंद ना हो तो आप एक अच्छे कंपनी के फाउंडेशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसे चाहे तो आप किसी ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से लगा ले पर आप यदि किसी पंजाब लेंडर्स से लगाते हैं तो उसे याद रख कर गीला जरूर करें और दे और फिर  निचोड़कर उससे लगाएं इससे आपका मेकअप बेस तैयार हो जाता है और इसे आप के चेहरे पर निखार आ जाता है।

    आइये जाने डेली मेकअप (daily makeup) कैसे करे

    Concealer

    यदि आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे हैं या झाइयां और छाया है तो आप कंसीलर का रेगुलर मेकअप में इस्तेमाल करें और यदि आपका चेहरा ज्यादा दाग धब्बे लिए हुए ना हो तो आप कंसीलर को स्किप भी कर सकते हैं।कंसीलर लगाने के लिए आप अपनी कंसीलर को अपने जहां-जहां दाग धब्बे हैं वहां पर हल्का सा आप लाइक करें और फैला दें और अपने हाथों से एक जैसा फैला ले।

    Compact

    अगर आप किसी भी बी या सी सी क्रीम का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको कॉम्पैक्ट अलग करने की कोई आवश्यकता नहीं पर फिर भी यदि आप कंसीलर इस्तेमाल करती है तो थोड़ा सा कंपैक्ट अपने चेहरे पर लगा ले इससे आपका मेकअप एक जैसा लगेगा और और चेहरा निखर जाएगा।

    Kajal 

    यदि आप अपने एवरीडे मेकअप लुक में काजल लगाना पसंद करती हैं तो आप किसी भी अच्छी कंपनी का वाटरप्रूफ काजल लेकर अपनी आंखों में लगाए और अपने लॉलेस इस पर भी थोड़ा काजल लगाएं इससे आपकी आंखें बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगेगी।

    Eyeliner

    आपको यदि अपने डेली लुक में आईलाइनर लगाना पसंद है तो आप जरूर आई लाइनर लगा सकती हैं परंतु आईशैडो ना लगाएं क्योंकि नॉर्मल मेकअप में आईशैडो का यूज नहीं करें तो बेहतर होगा आई लाइनर लगाने के लिए आप चाहे तो पतला आई लाइनर लगा सकती है और या फिर अब इस पर विंग्स बना सकती हैं।जैसा भी आई लाइनर आपको पसंद है आप उसे अप्लाई करें पर हां ध्यान रखे आई लाइनर हमेशा वाटरप्रूफ लगाएं नहींतो यह आपके दैनिक दिनचर्या में ज्यादा देर तक नहीं चलता है और निकल जाता है।

    Lipstick

    दोस्तों लिपस्टिक तो हम सभी को बहुत पसंद होती है परंतु तब तक जब तक वाह बिगड़े ना पर आज मैं आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने जा रही हूं जिससे आपकी लिपस्टिक बहुत जल्दी नहीं हटेगी और बहुत घंटों तक टिकी रहेगी इसके लिए आप सबसे पहले अपने होठों पर लिप बाम लगा के रखे मेकअप करने से 1 घंटे पहले से और फिर जब लिपस्टिक लगाने जा रहे हो तब किसी टिशू से उस लिप बाम को हल्का साफ कर ले इससे आपके होंठ बहुत ही मुलायम हो जाएंगे उसके बाद आप जो भी लिपस्टिक लगाने चाहती हैं उस लिपस्टिक को लगा ले यदि मेरी राय माने तो आप लिप लाइनर से ही अपनी लिपस्टिक लगाएं क्योंकि लिप लाइनर बहुत ज्यादा मैच होते हैं और यह बहुत ज्यादा देर तक टिकते हैं।और यदि आप लिप लाइनर से लिपस्टिक नहीं लगाना चाहते हैं तो आपको लिक्विड लिपस्टिक लगाएं जो अच्छी कंपनी की हो इससे आप बहुत ही ज्यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगाएगी परंतु ध्यान रखिए नार्मल मेकअप में आप हमेशा लाइट पिंक न्यूड शेड ही यूज में ले। ऐसा बहुत ज्यादा क्यूट और सुंदर लगेगी और आप का लुक नेचुरल भी लगेगा।

    Eyebrow 

    दोस्तों अंत में बारी आती है आपकी आइब्रोज को सेट करने की इसके लिए आप brown shade की आइब्रो पेंसिल ले ले और उससे अपनी आइब्रो को अच्छी तरह से सेट कर ले और फ्री आइब्रो ब्रश की मदद से उन्हें डिफाइन कर दें।

      तो दोस्तो ये ठीक कुछ नॉर्मल मेकअप टिप्स जिन्हें आप अपनी एवरीडे लुक में शामिल कर सकते हैं और बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और क्यूट लग सकते हैं इस मेकअप को करने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट की आवश्यकता नहीं होगी और कम प्रोडक्ट में भी आपका काम अच्छे से हो जाएगा परंतु ध्यान रखें हमेशा मेकअप प्रोडक्ट अच्छी कंपनी के लिए से आप की स्कीम पर कोई नुकसान नहीं होता और चेहरा हमेशा बेदाग और सुंदर दिखता है और अच्छी कंपनी के प्रोडक्ट का मेकअप बहुत देर तक टिकता भी है और पैची नहीं होता।

    Post a Comment