ad

simple or cute dikhne k liye normal makeup kaise kare


Normal makeup kaise kare



चाहे लड़का हो या लड़की हर एक इंसान चाहता है कि वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखे और आजकल तो लड़का और लड़की दोनों ही घर से बाहर काम के लिए जाते हैं ऐसे में महिलाएं भी ऑफिस वर्क करती हैं तो हर दिन के लिए वी हैवी मेकअप नहीं कर सकती और उन्हें अच्छा भी देखना होता है इसके लिए आज हम आपके लिए ऐसी मेकअप टिप्स लेकर के आए हैं जो आप अपने एवरीडे मेकअप लुक में शामिल कर सकती है और नॉर्मल और साधारण तरीके से भी अपना मेकअप कर सकती हैं और बहुत ही ज्यादा क्यूट और सुंदर लग सकती है तो आइए जानते हैं कि normal makeup kaise kare

यह भी पढ़े : baal badhane ka 100%effective tarika

 यह भी पढ़े  :    जानिए चेहरा गोरा कैसे होता है।

Normal makeup kaise kare step by step



  1. Rose water (गुलाबजल) : दोस्तों नॉर्मल मेकअप करने के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाना चाहिए इसे आप किसी कॉटन बॉल की सहायता से लगा सकते हैं या फिर अपने हाथों से भी लगा सकते हैं इसे अपने चेहरे पर लगाने के बाद आप इसे अपने चेहरे पर पूरी तरह से सुखाए ऐसे चेहरे पर गुलाब जल सबसे पहले लगाने से आप की स्कीम पर कोई भी हार्मफुल केमिकल चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इससे आपका चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग लगता है। इसीलिए इसे रोजाना इस्तेमाल करें।
 2. facial oil :  गुलाबजल अपने चेहरे पर लगाने के बाद बारी आती है फेशियल ऑयल लगाने की दोस्तों मार्केट में बहुत तरह के फेशियल ऑयल मिलते हैं फेशियल हो इससे चेहरे पर मेकअप बहुत देर तक टिकता है और फेशियल ऑयल हमारे चेहरे को डीप मॉइश्चराइस्ट करता है इसी कारण आप कारण आप अपने चेहरे पर रोजाना फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें इसे इस्तेमाल करने के लिए फेशियल वालों की कुछ बूंदे अपने हाथों में लेकर अपने चेहरे पर 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करें तब तक मसाज करें जब तक फेशियल ऑयल आपकी स्कीन absorve(सोख ) नाले। आप देखेंगे कि इससे आपका चेहरा बिल्कुल चमकने लगेगा अब आप किसी भी मेकअप देश को लगाने के लिए रेडी है।

यह भी पढ़े : instent chehra saaf karne ke nuskhe

3. Makeup base : फेशियल ऑयल को लगाने के बाद नंबर आता है मेकअप बेस लगाने का इसके लिए आप मेकअप बेस के लिए कोई भी बीबी क्रीम सीसी क्रीम इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर यदि आपको बीवी और सीसी क्रीम पसंद ना हो तो आप एक अच्छे कंपनी के फाउंडेशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसे चाहे तो आप किसी ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से लगा ले पर आप यदि किसी पंजाब लेंडर्स से लगाते हैं तो उसे याद रख कर गीला जरूर करें और दे और फिर  निचोड़कर उससे लगाएं इससे आपका मेकअप बेस तैयार हो जाता है और इसे आप के चेहरे पर निखार आ जाता है।

4.consealer : यदि आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे हैं या झाइयां और छाया है तो आप कंसीलर का रेगुलर मेकअप में इस्तेमाल करें और यदि आपका चेहरा ज्यादा दाग धब्बे लिए हुए ना हो तो आप कंसीलर को स्किप भी कर सकते हैं।कंसीलर लगाने के लिए आप अपनी कंसीलर को अपने जहां-जहां दाग धब्बे हैं वहां पर हल्का सा आप लाइक करें और फैला दें और अपने हाथों से एक जैसा फैला ले।

5.compact :  अगर आप किसी भी बी या सी सी क्रीम का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको कंपैक्ट अलग करने की कोई आवश्यकता नहीं पर फिर भी यदि आप कंसीलर इस्तेमाल करती है तो थोड़ा सा कंपैक्ट अपने चेहरे पर लगा ले इससे आपका मेकअप एक जैसा लगेगा और और चेहरा निखर जाएगा।

6. Kajal :   यदि आप अपने एवरीडे मेकअप लुक में काजल लगाना प्रसन्न करती हैं तो आप किसी भी अच्छी कंपनी का वाटरप्रूफ काजल लेकर अपनी आंखों में लगाए और अपने लॉलेस इस पर भी थोड़ा काजल लगाएं इससे आपकी आंखें बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगेगी।

7.eyeliner :   आपको यदि अपने रीडर लुक में आईलाइनर लगाना पसंद है तो आप जरूर आई लाइनर लगा सकती हैं परंतु आईशैडो ना लगाएं क्योंकि नॉर्मल मेकअप में आईशैडो का यूज नहीं करें तो बेहतर होगा आई लाइनर लगाने के लिए आप चाहे तो पतला आई लाइनर लगा सकती है और या फिर अब इस पर विंग्स बना सकती हैं।जैसा भी आई लाइनर आपको पसंद है आप उसे अप्लाई करें पर हां ध्यान रखे आई लाइनर हमेशा वाटरप्रूफ लगाएं नहींतो यह आपके दैनिक दिनचर्या में ज्यादा देर तक नहीं चलता है और निकल जाता है।

8.lipstick :  दोस्तों लिपस्टिक तो हम सभी को बहुत पसंद होती है परंतु तब तक जब तक वाह बिगड़े ना पर आज मैं आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने जा रही हूं जिससे आपकी लिपस्टिक बहुत जल्दी नहीं हटेगी और बहुत घंटों तक टिकी रहेगी इसके लिए आप सबसे पहले अपने होठों पर लिप बाम लगा के रखे मेकअप करने से 1 घंटे पहले से और फिर जब लिपस्टिक लगाने जा रहे हो तब किसी टिशू से उस लिप बाम को हल्का साफ कर ले इससे आपके होंठ बहुत ही मुलायम हो जाएंगे उसके बाद आप जो भी लिपस्टिक लगाने चाहती हैं उस लिपस्टिक को लगा ले यदि मेरी राय माने तो आप लिप लाइनर से ही अपनी लिपस्टिक लगाएं क्योंकि लिप लाइनर बहुत ज्यादा मैच होते हैं और यह बहुत ज्यादा देर तक टिकते हैं।और यदि आप लिप लाइनर से लिपस्टिक नहीं लगाना चाहते हैं तो आपको लिक्विड लिपस्टिक लगाएं जो अच्छी कंपनी की हो इससे आप बहुत ही ज्यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगाएगी परंतु ध्यान रखिए नार्मल मेकअप में आप हमेशा लाइट पिंक न्यूड शेड ही यूज में ले। ऐसा बहुत ज्यादा क्यूट और सुंदर लगेगी और आप का लुक नेचुरल भी लगेगा।

Eyebrow :  दोस्तों अंत में बारी आती है आपकी आइब्रोज को सेट करने की इसके लिए आप brown shade की आइब्रो पेंसिल ले ले और उससे अपनी आइब्रो को अच्छी तरह से सेट कर ले और फ्री आइब्रो ब्रश की मदद से उन्हें डिफाइन कर दें।

  तो दोस्तो ये ठीक कुछ नॉर्मल मेकअप टिप्स जिन्हें आप अपनी एवरीडे लुक में शामिल कर सकते हैं और बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और क्यूट लग सकते हैं इस मेकअप को करने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट की आवश्यकता नहीं होगी और कम प्रोडक्ट में भी आपका काम अच्छे से हो जाएगा परंतु ध्यान रखें हमेशा मेकअप प्रोडक्ट अच्छी कंपनी के लिए से आप की स्कीम पर कोई नुकसान नहीं होता और चेहरा हमेशा बेदाग और सुंदर दिखता है और अच्छी कंपनी के प्रोडक्ट का मेकअप बहुत देर तक टिकता भी है और पैची नहीं होता।


Post a comment

0 Comments