ad

आइए जाने डेली मेकअप (daily makeup) कैसे करें।


डेली मेकअप(daily makeup) कैसे करें

आइए जाने डेली मेकअप (daily makeup) कैसे करें।



दोस्तों डेली मेकअप(daily makeup) करने के लिए आपको बहुत सारे  मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत नहीं पड़ती है और आप  कम प्रोडक्ट में भी अपना अच्छा और नेचुरल लुक पा सकते हैं। हर किसी को चाहत होती है कि वह कम मेकअप में भी बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखाई दे, और हमें रोजाना किसी ना किसी काम से बाहर जाना होता है, तो हर वक्त हम हैवी मेकअप नहीं कर सकते इसीलिए आज जो हम आपके लिए तरीका लेकर के आए हैं उसे आप आसानी से अपना डेली मेकअप(daily makeup) कर सकती है।

और पढ़े : KNOW THE BEST HOMEMADE TONER FOR OILY SKIN


डेली मेकअप(daily makeup) ke saman




  1. बीबी या सीसी क्रीम
  2. फेस पाउडर या फेस कंपैक्ट
  3. ब्लशर
  4. काजल
  5. आई लाइनर
  6. मसकारा
  7. लिपस्टिक 
  8. मेकअप सेटिंग स्प्रे

 1. बीबी या  सीसी क्रीम

दोस्तों बीबी क्रीम आजकल मार्केट में बहुत चलन में है यह फाउंडेशन का काम करती है परंतु फाउंडेशन जितनी हेवी नहीं होती और इसे आप गर्मियों में भी आसानी से अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि यह अपने फेस पर पूरी तरह से मर्ज हो जाती है और फाउंडेशन की तरह पिघलती नहीं है। इसे आप अपने चेहरे पर कम मात्रा में आसानी से अप्लाई कर सकती हैं या आपके पूरे फेस पर फैल जाती है तथा ज्यादा मेकअप नजर नहीं आता और फेस गोरा लगने लगता है। एक अच्छी बीबी क्रीम के लिए आप पॉन्ड्स बीबी क्रीम या लक्मे की सीसी क्रीम भी इस्तेमाल कर सकती हैं यह बहुत ही अच्छा कवरेज देती है। आप अपने डेली मेकअप(daily makeup) मैं इसे इस्तेमाल कर सकती हैं



2.फेस पाउडर या फेस कॉम्पैक्ट

बीबी क्रीम लगाने के बाद आपका चेहरा अचानक से चमक उठता है तथा स्किन टोन इवन हो जाती है उसके बाद आप हमेशा फेस पाउडर या फेस कंपैक्ट यूज करें क्योंकि इससे चेहरे पर चमक आ जाती है। और आपका चेहरा गोरा लगने लगता है एक अच्छी फेस पाउडर के लिए आप मैं विलीन का फेस पाउडर जरूर यूज़ करें।

3. ब्लशर

फेस पाउडर लगाने के बाद नंबर आता है ब्लशर का ब्लशर से आपके गाल थोड़ी गुलाबी और थोड़े पिची लगते हैं जो बहुत ही नेचुरल लगते हैं इसके लिए आप एक अच्छी कंपनी का ब्लशर लें और एक ब्रश की मदद से अपने चिक बाउंस पर सर्कुलर मोशन में लगाएं

4. काजल

काजल तोहर महिला की आंखों को बहुत ही खूबसूरत बना देता है काजल से आंखों को बहुत सुंदर बनाया जाता है आप एक ऐसा वाटरप्रूफ काजल है जो smuj proof दी हो जिससे कि आपका काजल ज्यादा ना फैले और आपकी आंखें खूबसूरत बनी रहे।

5. आई लाइनर

दोस्तों आई लाइनर दिल्ली  मेकअप  का  सबसे जरूरी और बेहतरीन तरीका है इससे आंखों के लुक को अलग-अलग तरह से बदला जाता है आई लाइनर के बिना मेकअप बहुत ही अधूरा लगता है इसीलिए आप हमेशा डेली रूटीन में अपनी आंखों के ऊपर आईलाइनर लगा सकती है फिर आप काजल भी नहीं लगाए तो भी चलेगा।

6. मसकारा

मस्कारा लगाने से आपकी आईलैशेस थोड़ी सी कर्ली हो जाती है तथा आईलैशेस थोड़ी डार्क लगने लगती है जिस कारण आपकी आंखें बहुत सुंदर और डिफाइन लगती है इसके लिए आप अपनी आंखों की लैश इस पर मस्कारा लगाएं और थोड़ा ब्रश से नीचे की लेसिस पर भी लगाएं इससे आपकी आंखे बड़ी लगने लगेगी।

7. लिपस्टिक

लिपस्टिक को तो आप कभी नहीं भूलते होंगे क्योंकि लिपस्टिक तो एक ऐसी चीज है जो आपके पूरे रूप को परिवर्तित कर देती है और आप बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव दिखने लगती है डेली मेकअप के लिए आप हमेशा लाइट कलर की लिपस्टिक यूज़ करें इसके लिए आप लाइट पिंक लाइट पीच आधी लाइट लिपस्टिक का प्रयोग कर सकती हैं

8. मेकअप सेटिंग स्प्रे

आजकल मार्केट में मेकअप सेटिंग स्प्रे बहुत ज्यादा चलन में है क्योंकि मेकअप सेटिंग स्प्रे से आपका किया हुआ मेकअप   सेट हो जाता है तथा वह आपके पूरे फेस पर मेकअप को मर्ज कर देता है और इससे आपका मेकअप मिल जाता है और वह जल्दी नहीं उतरता और बहुत देर तक टिका रहता है।

Post a comment

0 Comments