चेहरे पर शीट मास्क का इस्तेमाल कैसे करें( how to use sheet mask on face)

     चेहरे पर शीट मास्क का इस्तेमाल कैसे करें(how to use sheet mask on face)

चेहरे पर शीट मास्क का इस्तेमाल कैसे करें(how to use sheet mask on face)


 दोस्तों दोस्तों गर्मियां शुरू हो गई है इसी के साथ हमारा फेस बहुत ज्यादा ऑइली और काला पढ़ता जा रहा है जिसके बारे में हम बिल्कुल भी नहीं ध्यान देते हैं पर इस बार हम अपने चेहरे के बारे में थोड़ा सोच कर देखते हैं और अपने आप पर थोड़ा सा वक्त देते हैं।

दोस्तों शीट मास्क एक ऐसा तरीका है जिससे कि फेस पर बहुत ज्यादा ग्लो दिखाई देता है यह आपके चेहरे को पूरी तरह से हाइड्रेट रखता है और ड्राई स्किन के लिए तो यह वरदान के रूप में साबित हुआ है जिन भी लोगों को अपने बिजी शेड्यूल की वजह से अपने फेस के लिए टाइम नहीं मिल पाता वह 1 हफ्ते में अपने फेस के लिए सीट मास का उपयोग जरूर करें इसका यूज करने से आपके फेस के ऊपर जमा हुआ एक्स्ट्राऑरल धूल मिट्टी दाग धब्बे और आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने में पूरी तरह से शीट मास्क मदद करता है।

चेहरे पर शीट मास्क का इस्तेमाल कैसे करें(how to use sheet mask on face)


मार्केट में कई तरह की शीट मास्क उपलब्ध होते हैं जिन्हें आप अपनी स्किन टोन और अपनी स्किन की टाइप के अनुसार चुन सकती है जैसे कि यदि आपके स्किन पर बहुत सारे पिंपल्स है तो पिंपल्स के लिए मार्केट में कई तरह के नीम फेस मास्क मर्द फेस मास्क और बहुत ही तरह के फेस मास्क उपलब्ध होते हैं।

इसी प्रकार यदि आपके फेस पर डार्क स्पॉट्स है या डार्क सर्कल है या चेहरे की कोई भी स्किल से रिलेटेड कोई भी समस्या है तो उसके लिए आपको ढेर सारे मार्केट में अलग-अलग तरह के फेस मास्क मिल जाते हैं जिन्हें आप अपने अनुसार चुन सकती हैं।


1. फेस मास्क को कैसे अप्लाई करें।

दोस्तों सीट फस मास्क अप्लाई करने के लिए आप सबसे पहले अपने फेस मास्क को कम से कम 1 या 2 घंटे के लिए अपने फ्रिज में रख दें जिससे कि यह फेस मास्क अच्छे से ठंडा हो जाता है और यह यूज़ करने के बाद बहुत ही ज्यादा रिफ्रेशिंग लगता है।

अब इसके बाद आपको अपने स्वीट मास का पैकेट खोल कर अपने शीट मार्च को धीरे से निकालना है और अपने फेस के अनुसार धीरे-धीरे अपने फेस पर एडजस्ट करना है। 

इस फेस मास्क को लगाकर आप रिलैक्स हो कर लेट जाए जिससे कि धीरे-धीरे आपका फेस मास्क का सिरम आपकी स्किन के अंदर जाता है आप इसे करीबन 25 से 30 मिनट तक लगाकर रखें जिससे कि आप की स्कीन अच्छी तरह से इसे अब्जॉर्ब कर ले और ग्लो करने लगे।

अब अपनी अंगुलियों की सहायता से अपने फेस पर धीरे-धीरे लगभग 10 मिनट तक अच्छे से मसाज करें जिससे कि यह शीट मार्च काशीराम आपकी त्वचा के अंदर तक जा सके और अंदर से आपकी त्वचा को निखार सके इसके बाद आप अपने फेस को यदि ना चाहे तो मत धोए और यदि होना चाहते हैं तो हल्के से पानी से धो लें और नॉर्मल नैपकिन से अपने फेस को साफ कर ले।

शीट मास्क में उपलब्ध विटामिन सी आप के त्वचा को अंदर से साफ करने का काम करता है और त्वचा को अंदर से निखारता है इसी के साथ यदि आप रोज शीट मास्क का उपयोग करती हैं तो वह आपकी फेस पर एक पिंक ग्लो लाता है जिससे आपकी प्रजा जवान दिखती है इसी के साथ यदि आप नीम फेस मास्क या मर फेस मास्क का उपयोग करती है तो आपकी स्किन ड्राई होने से बचती है और चेहरे पर पिंपल से बचाव होता है इसी तरह के अन्य एक शीट मास्क जो अनेक सीरम से बने हैं इनका उपयोग आपको अपनी बिजी लाइफ में लगभग 1 हफ्ते में एक बार तो जरूर ही करना चाहिए।

जानिए एक हफ्ते में चेहरे को गोरा और सुंदर बनाने के उपाय


नोट*  एक और जरूरी बात जब भी आप अपने फेस शीट मास्क को उपयोग में लाती है तो आपकी पैकेट में ढेर सारा सीरम छूट जाता है इसे वेस्ट ना होने दें इसे अपने हथेली में लेकर के अच्छे से अपनी नेट पर अप्लाई कर ले और मसाज करें और बचा हुआ सीरम अपने हाथों पर अप्लाई करके अच्छे से मसाज कर ले ऐसा करने से आपकी स्किन भी ग्लो करने लगेगी और थोड़ा सा भी सीरम वेस्ट नहीं होगा।

Post a Comment