ad

1 hafte me 1inch lambai badhane ke upay,

Lambai badhane ke upay


Lambai badhaee ke upay

दोस्तों आप जानते हैं की व्यक्ति कितना भी खूबसूरत हो उसके बाल कितने भी रेशमी और लंबे हो, उसकी स्माइल बहुत प्यारी हो, उसका फिगर बहुत अच्छा हो, परंतु यदि उसकी लंबाई ना हो तो वह इंसान बेहद ही भद्दा नजर आता है। और लोग बहुत सारे कमेंट पास करते नजर आते हैं। अपने ना टेपन के कारण वह व्यक्ति बहुत सारी जॉब अपॉर्चुनिटी भी हो सकता है तथा अंत में वह डिप्रेशन का शिकार होकर हार जाता है। आपने भी बहुत ऐसे लोग देखे होंगे जो चाहे कितने भी खूबसूरत हो परंतु उनका कद छोटा होता है जिस कारण भी ज्यादा अट्रैक्टिव नहीं लग पाते और कहीं ना कहीं यह कमजोरी उन्हें अंदर ही अंदर खाई जाती है। यदि आप भी इसी चीज से परेशान है और अपने आप को आकर्षक लुक देना चाहते हैं, और अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं। तो जानिए की वे lambai badhane ke upay कौन से है जो आपकी लंबाई बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं। तो आइए गौर से जानते हैं कि lambai badhane ke upay.....…
यह भी पढ़े : instant chehra saaf karne ke nuskhe

Gharelu nuskho se lambai badhane ke upay


lambai badhane ke upay


1. दोस्तों आपको lambai badhane ke upay ke liye सबसे पहले 1 से 2 ग्राम अश्वगंधा चूर्ण 1 से 2 ग्राम काले तिल और तीन से पांच खजूर को 20 ग्राम गाय के घी के साथ खाने से 1 हफ्ते में 1 इंच तक लंबाई बढ़ सकती है और आप इन सभी को अच्छे से पीसकर फिर गाय के घी में मिलाकर जाना दो चम्मच खाएं इससे आपको जरूर फायदा होगा परंतु यह सब खाने से ही आपके फर्क नहीं पड़ेगा इसके साथ-साथ आपको रोजाना सुबह उठकर 5 मिनट तक लटकना होगा और एक्सरसाइज भी बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़े : जानिए चेहरा गोरा कैसे होता है 

2. दोस्तों lambai badhane ke upay मैं दूसरा नुस्खा है कि आप सुखी नागोरी एवं अश्वगंधा की जड़ को कूटकर या पीसकर उसका बारीक चूर्ण बना लें फिर इन दोनों को बराबर मात्रा में शक्कर के साथ मिलाकर रोजाना सोते समय एक चम्मच या दो चम्मच खाने से 1 हफ्ते में बहुत ज्यादा असर देखने को मिलता है।



lambai badhane ke upay

3. दोस्तों lambai badhane ke upay मैं तीसरा उपाय है दूध और गुड़ का सेवन जी हां दोस्तों आजकल हमारे खान पान में प्रोटीन कैल्शियम आयरन वगैरह जिससे पोषक तत्वों की कमी हो जाती है जिस कारण हमारी हड्डियों का विकास अच्छे से नहीं हो पाता और बहुत सारे लोग अपनी लंबाई को इनक्रीस नहीं कर पाते इसी कारण आज हम आपके लिए नुस्खा बता रहे हैं वह बहुत ही कारगर सिद्ध होगा यदि आप इसे रोजाना इस्तेमाल करेंगे तो तो इसे इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले सुबह खाली पेट एक लालची गाय का दूध लेले जी हां दोस्तों गाय का दूध दूसरे दूध के बजाय बहुत ज्यादा गुणकारी माना जाता है गाय के दूध में प्रोटीन और कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है जिस कारण या आपकी हड्डियों को मजबूत करता है और हड्डियों के विकास के लिए यह सहायक माना जाता है तो आप एक गिलास गुनगुने दूध में एक चम्मच गुड़ मिलाकर रोजाना खाली पेट भी है ऐसा करने से गाय के दूध में मौजूद कैल्शियम और प्रोटीन ह की हड्डियों का विकास बढ़ाएंगे तथा गुण में उपस्थित भरपूर मात्रा में आयरन खून की कमी को पूरा करता है तो ओवरऑल यह आपके शरीर के विकास में बहुत ज्यादा सहायक नुस्का माना जाता है आप इसका उपयोग रोजाना करें आपको जरूर फायदा होगा।

और  पढ़े :क्या आप जानते है है आपके घर मैं ही छिपे है रातो रात गोरा होने के उपाय 

Lambai badhane ke upay or yogasan


1. भुजंगासन

lambai badhane ke upay

दोस्तों यह आसन सबसे प्रचलित आसन माना जाता है माना जाता है कि इसे रोजाना करने से आपके पूरे शरीर की मरम्मत हो जाती है तथा ऐसा करने से आपके पेट पीठ पैरों की मांसपेशियां हिप्स के नीचे की मांस पेशियां और जांघों की मांस पेशियां सभी में खिंचाव महसूस होता है तथा ऐसा करने से यह आसन लंबाई बढ़ाने में सहायक माना जाता है।

Karne ka tarika


सबसे पहले जमीन परउल्टा लेट जाएं फिर पैरों को दूर दूर कर कर रिलैक्स हो जाए फिर अपने हाथों पर जोर देते हुए अपने सिर को ऊपर उठाएं अपनी बाहों को सीधा रखकर अपनी छाती को पीछे की ओर जोड़ दें और अपने मुंह से उठने की कोशिश करें और हाथों को जमीन से ना जोड़ें तथा यह भी ध्यान रखें कि जांगे फर्श को ना छोड़े ऐसा करने से पूरे शरीर में स्ट्रेच आता है और बॉडी फ्लैक्सिबल होती है तथा या लंबाई बढ़ाने का बहुत असरदार आसन है।

यह भी जरूर पढ़े :5 minute main gora hone ka nuskha


2. हस्तपादासन


lambai badhane ke upay

हस्त पादासन लंबाई बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है यह रीड की हड्डी में स्ट्रेस लाता है जिससे लंबाई बढ़ने लगती है इसे करने के लिए सबसे पहले सीधे खड़े हो जाएं फिर आप दोनों हाथों को ऊपर कर ले और फिर आप नीचे पैर के अंगूठे को पकड़े ध्यान रहे कि आपके घुटने मुड़े हुए ना हो एकदम सीधे हो ऐसा करने से आप की लंबाई बढ़ने लगती है।
और पढ़े : chutkiyon main pimple hatane ka tarika.top ten home remedies for pimples

3. अधो मुख शवासन


lambai badhane ke upay


इस शवासन से आप की लंबाई बहुत जल्दी बढ़ने लगती है इसको करने के लिए आप सबसे हथेली एवं घुटनों पर आ जाएं उसके बाद आप सारा वजन पंजू पर देते हुए धीरे-धीरे पीछे ऊपर की ओर उठाएं और फिर 30 मिनट तक ऐसे ही रहे ऐसा करने से आपकी पूरी बॉडी में स्ट्रेच होती है और सभी मांसपेशियों में खिंचाव होता है इस कारण आप की लंबाई बहुत जल्द बढ़ने लगती है।
यह भी जरूर पढ़ें : 5 minute main gora hone ka nuskha

तो दोस्तों हमने पूरी कोशिश की आप लोगो तक सही ज्ञान पहुंचने की जिससे की आप बहुत जल्दी अपनी लम्बाई को बढ़ाने में कामयाब हो सकते है यदि आपको हमारी पोस्ट "lambai badhane ka tarika"पसंद आई हो तो please कमेंट करे और शेयर भी जरूर करे तथा हमारी सभी पोस्ट को पढ़े आशा करते है आपको हमारा ब्लॉग पसंद आएगा !



Post a comment

0 Comments