ad

JANE SIRF 10 MINUTE MAIN APNA ROZANA MAKEUP KAISE KARE



JANE ROZANA MAKEUP KAISE KARE

Rozana makeup kaise kare

दोस्तों बिजी लाइफ ने हमें बोहोत परेशान कर रखा है। आप दुसरो की जरूरतों का ख्याल रखते रखते अपने लिए तो बिलकुल समय बचा ही नहीं पाते। बस जो थोड़ा सा वक़्त मिलता है उसमे हम जैसे तैसे अपना मेकअप  कर लेते है। पर हमें बिलकुल भी सेटिस्फैक्शन नहीं मिलता।  हम कही न कही अपने फुल कॉन्फिडन्स को बिल्डप नहीं कर पाते।  तो दोस्तों आज में आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स एंड ट्रिक्स लेकर आई हु जो केवल १० मिनट्स में आपका मेकअप कम्पलीट कर देगी। तो आइये जानते है '' ROZANA MAKEUP KAISE KARE''.


    DAILY MAKEUP TIPS (ROZANA MAKEUP KAISE KARE )


    1. DAILY SKIN CARE ROUTINE FOLLOW kaise KARE


    दोस्तों सबसे पहले इम्पोर्टेन्ट है की आप अपना स्किन केयर कम्पलीट करते है या नहीं। हमेशा आप स्किन केयर को सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंस दो। क्योकि जब हम अपनी स्किन का ख्याल रकते है तो हमारा फेस बिना मेकअप के भी बोहोत ज्यादा ग्लोइंग लगता है। अपना स्किन केयर करने के लिए आप ये तीन स्टेप फॉलो करे

    1.CLEANSING
     2.TONING
    3. MOISTERISING

    यह भी पढ़े - janiye 7 dino me gora hone ke upay

    2. PRIMMER kab lagaye


    दोस्तों प्राइमर लगाना मेकअप करने से पहले बहुत जरूरी होता है क्योंकि आपकी स्किन के अंदर छोटे-छोटे रोम छिद्र होते हैं जिन्हें हम ओपन पोर्स बोलते हैं, यदि हम उन पर प्राइमर नहीं लगाते हैं तो ओपन पोर्स दिखने लगते हैं और जैसे ही हम डायरेक्ट फाउंडेशन लगा लेते हैं थोड़ी देर में वह केकी हो जाता है यानी कि फटने लगता है तो इसीलिए आप हमेशा मेकअप से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। प्राइमर मेकअप को भी बहुत देर तक टिकाए रखने में मदद करता है। और आपको हार्मफुल केमिकल से बचाता भी है।

    3. FOUNDATION kaise lagaye


    दोस्तों यदि आपके पास बीबी क्रीम है तो आप रोजाना के मेकअप पर हमेशा बीबी क्रीम का ही प्रयोग करें क्योंकि बीबी क्रीम लोंग्लास्टिंग होती है तथा इससे आपका मेकअप बहुत ज्यादा हैवी नहीं लगता यह केवल एक फिनिश में ही चेहरे को बहुत अच्छा ग्लो दे देती है और बहुत नेचुरल लुक देती है।

    जिससे कि मेकअप किया हुआ नहीं दिखाई देता पर यदि आपके पास बीबी क्रीम नहीं है तो आप कोई भी अच्छा फाउंडेशन जो आपकी टोन से मैच करता है, उसका प्रयोग अपने डेली मेकअप में करें। फाउंडेशन लगाने के लिए आप हमेशा अपनी स्क्रीन पर डॉट डॉट लगाकर फिर उसे अच्छे से फैलाएं इससे फाउंडेशन का कवरेज बहुत अच्छा आता है और देर तक टिका रहता है। आप चाहे तो किसी फाउंडेशन ब्रश से भी इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड कर सकते हैं।

    यह भी पढ़े - INSTANT CHEHRA SAAF KARNE KE NUSKHE

    4. COMPACT OR LOOSE POWDER


    दोस्तों फाउंडेशन या बीबी क्रीम लगाने के बाद हमें उसे अच्छे से सेट करने के लिए कंपैक्ट लगाना होता है जिसे आप फेस पाउडर या लूस पाउडर भी कहते हैं इसका प्रयोग करने से फाउंडेशन अच्छे से सेट हो जाता है और फेस ग्लो करने लगता है। फेस पाउडर लगाने के कारण फाउंडेशन देर तक चेहरे पर रहता है और चेहरे पर पसीना भी नहीं आता।

    5. BLUSHER ko kaise lagaye


    दोस्तों यदि आप बहुत ज्यादा मेकअप नहीं करना चाहते तो आप ब्लशर को स्कीप भी कर सकते हैं। परंतु यदि आपको बलेश्वर लगाना पसंद है तो कोई भी लाइट पीची शेड आप अपने चिक बॉन्स पर लगा सकते हैं या आपको पिंक शर्ट पसंद हो तो आप लाइट पिंक ब्लश अपने गालों पर लगाएं याद रखें कि आप ऐसा शेड चुने जो कि बिल्कुल लाइट हो।

    यह भी पढ़े - 15 AWESOME GLOWING SKIN TIPS IN HINDI

    6. EYESHADOW lagane ka tarika


    आप यदि अपने रोजाना मेकअप में आईशैडो लगाना पसंद करते हैं तो आप ऐसा है शैडो चुने जो कि बहुत ज्यादा पिगमेंटेड हो या नहीं की कम समय में निकल ना जाए इसलिए आप किसी अच्छी कंपनी का आईशैडो पैलेट खरीदें और उसमें से अपनी ड्रेस से मिलता जुलता कोई लाइट न्यूड शेड अपने आईलीड पर अप्लाई करें क्योंकि रोजाना के मेकअप में लाइट न्यूड शेड बहुत अच्छे लगते हैं इसी की बजाय यदि आप कोई हैवी आईशैडो यूज करेंगे तो आप बहुत अलग और अजीब सी दिखाई देंगी तो आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप रोजाना के मेकअप में लाइट न्यूड शेड का प्रयोग अधिक से अधिक करें।

    7. KAJAL


    दोस्तों काजल एक ऐसी चीज है जो हर महिला लगाना पसंद करती है क्योंकि काजल लगाने के बाद आप अपना पूरा लुक चेंज पाते हैं इसीलिए अपने रोजाना के मेकअप में काजल को भी इंक्लूड करें काजल लगाने के लिए आप अपनी लोअर लेेश लाइन में सबसे पहले काजल लगाएं। फिर आप अपनी अप्पर लेश लाइन मैं भी काजल को लगाएं। आप इस स्टेप को बिल्कुल भी मिस ना करें क्योंकि यह काजल लगाने की एक नई ट्रिक है इससे आपकी आंखें राउंड शेप में और बड़ी-बड़ी दिखती है और बहुत प्यारी लगती है।

    इसे भी पढ़े - शादियों में बनाये अपने मेकअप  का सामान की लिस्ट इन हिंदी

    8. EYELINER ke prakar


    आजकल तो आईलाइनर के बिना कोई भी घर से बाहर निकलना पसंद नहीं करता परंतु आप उन लोगों में से हैं जो कि लाइनर को रोजाना के मेकअप में लगाना पसंद नहीं करते तो आप इसे इसकी भी कर सकते हैं पर यदि आप आईलाइनर लगाना पसंद करते हैं तो आप काजल skip  कर सकते हैं क्योंकि लाइनर और काजल एक साथ लगाना रोजाना के मेकअप में अच्छा नहीं लगता रोजाना आपको थोड़ा लाइट मेकअप करना होता है इसके लिए आपकी वन लाइनर लगाएं और काजल की जगह आप वाइट काजल यूज कर सकते हैं इससे आपकी आंखें बहुत ज्यादा डिफाइन लगती है। और नो मेकअप लुक क्रिएट होता है तो आप वाइट काजल को अपने रोजाना के मेकअप में यूज कर सकते हैं।

    9.MUSKARA


    दोस्तों मस्कारा लगाने के बाद आपकी लैशेस और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है इसीलिए आप चाहें तो केवल लाइनर और मस्कारा को अपने डेली मेकअप में जगह दे सकती हैं।
    यह भी पढ़े - JANIYE IN SIMPLE STEPS ME FACIAL KAISE KARTE HAI

    10. LIPSTICK lagane ka sahi tarika


    दोस्तों लिपस्टिक में किस-किस की जान बसती है एक बार हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा। लिपस्टिक हर किसी की फेवरेट होती है और इसके बिना तो आप कोई भी मेकअप लुक नहीं करना पसंद करते हैं। जब भी आप अपना रोजाना मेकअप करें तो आप हमेशा light nude shade का इस्तेमाल करें। क्योंकि रोजाना यदि आप डार्क लिपस्टिक लगाती हैं तो लोगों की नजर में आप नॉनसेंस साबित होते हैं और सभी को ऐसा लगता है कि आपको मेकअप का नॉलेज नहीं है। इसीलिए आप हमेशा लाइट लिपस्टिक को ही अपने रोजाना मेकअप में इंपॉर्टेंस दें। आजकल तो बहुत तरह-तरह की लिक्विड मैट और क्रीमी मेट टेक्सचर की लिपस्टिक चली है जो कि बहुत ज्यादा देर तक कवरेज देती है तो आप लाइट लिपस्टिक को ट्राई कर सकते हैं।

    11. MAKEUP SETTING SPRAY


    आप अपने मेकअप के बाद यदि मेकअप सेटिंग स्प्रै का इस्तेमाल करती है तो आपका मेकअप बोहोत समय तक टिका रहता है क्युकी आप जितनी भी मेकअप की परत लगाती है वे सभी आपस में मेल्ट हो जाती है और आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग हो जाता है।


    तो दोस्तों ये थी कुछ बेसिक टिप्स जो आप अपने रोज़ाना के मेकअप में इस्तेमाल कर सकती है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट ''JANE SIRF 10 MINUTE MAIN APNA ROZANA MAKEUP KAISE KARE'' तो प्लीज  कमेंट  जरूर करे।  इससे हमें आपकी रूचि जानने का मौका मिलता है। और थोड़ी मोटिवेशन भी मिलती है। तो प्लीज कमेंट करे और अपने फ्रेंड्स में शेयर भी जरूर करे।

    Post a comment

    0 Comments