ad

चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलु उपाय और क्रीम (chehre ke daag dhabbe hatane ke gharelu upay)

 चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलू उपाय



चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलु उपाय और क्रीम  (chehre ke  daag dhabbe hatane ke gharelu upay)दोस्तों आज के समय में कोन नहीं चाहता की वह खूबसूरत लगे। परन्तु रोज़ाना की भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने चेहरे का अच्छे से ख्याल नहीं रख पाते है। दोस्तों हम अपने रोजाना के काम मैं इतने उलझे रहते हैं कि हमें अपनी स्किन केयर के लिए वक्त ही नहीं मिल पाता और नतीजा यह निकलता है कि हम अपने पूरे चेहरे पर दाग धब्बे, चेहरे का कालापन और एकने जैसे समस्या को पाते हैं दोस्तों चेहरे पर दाग धब्बे होने के कई कारण होते हैं जैसे हमारा गलत खान-पान हमारा डेली रूटीन और तनावपूर्ण जिंदगी इत्यादि  आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर के आए हैं जो आपकी स्किन को अंदर से सही करके नेचुरल स्किन पर ग्लो देंगे और आपकी स्किन को हेल्दी और शाइनी बनाने का काम करेंगे तो आइए जानते हैं "चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलू उपाय"।

    चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलू उपाय

    • दोस्तों यदि आप अपने चेहरे पर कालापन, चेहरे के दाग धब्बे, और एकने जैसी समस्या से पीड़ित है तो आप आलू के रस का प्रयोग करें आलू के रस में बहुत सारी अच्छी प्रॉपर्टीज होती है जो चेहरे के काले दाग धब्बों को अंदर से खत्म करके चेहरे को साफ एवं बेदाग बनाती है इसके लिए आप आलू के रस को कॉटन की सहायता से अपने चेहरे पर दो-तीन लेयर में लगा ले और उसे 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर रहने दें फिर नॉर्मल पानी से धो लें ऐसा आप हफ्ते में करीबन 3 बार जरूर करें रोजाना भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको जल्द ही इसका रिजल्ट मिलेगा।आलू के रस के प्रयोग से चेहरे की झाइयां भी खत्म हो जाती है।
    • दोस्तों यदि आप अपने चेहरे पर नेचुरल ब्लीच करना चाहते हैं और चेहरे के सभी दाग धब्बों को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो नींबू भी इसमें आपकी मदद करता है आप नींबू में एक चुटकी हल्दी डाल कर उसे अपने चेहरे पर रगड़े करीबन 10 मिनट तक रगड़ और उस रस को अपने चेहरे पर ही रहने दें लगभग 15 से 20 मिनट बाद अपने चेहरे को नॉरमल वॉटर से धो लें निंबू नेचुरल ब्लीच माना जाता है जिससे चेहरे पर निखार आता है और इसमें मौजूद विटामिन सी चेहरे पर ग्लो लाने का काम करता है तथा साथ ही हल्दी में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो जो चेहरे के एक्ने पिंपल्स तथा दाग धब्बों को खत्म करने का काम करती है तो आप इस नुस्खे का प्रयोग हफ्ते में दो से तीन बार जरूर करें इससे आपको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं बल्कि चेहरे पर बहुत ज्यादा फायदा होता है।
    • दोस्तों यदि आप चेहरे का कालापन हटाने के उपाय जानना चाहते हैं तो आप रोजाना कच्चे दूध का इस्तेमाल करें इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक कटोरी में दो से तीन टेबल स्पून कच्चा दूध यानि रोम मिल्क ले ले और उसे कॉटन की सहायता से अपने चेहरे पर लगाएं जैसे ही वह सूखने लगे तो आप अपने चेहरे पर एक लेयर और लगा ले और ऐसे ही 8 से 10 बार अपने चेहरे पर दूध की 8 से 10 ले लगा ले और फिर उस दूध को अपने चेहरे पर सूखने दें 15 मिनट तक रखने के बाद आप अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें कच्चे दूध में गुड प्रॉपर्टीज होती है जो चेहरे को क्लीन करने का काम करती है या एक नेचुरल क्लींजर का काम करता है इससे आपके चेहरे की सारी durt निकल जाती है और चेहरा एकदम क्लीन हो जाता है।
    • चेहरे के दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप शहद का प्रयोग भी कर सकती हैं शहद से चेहरे पर मर्सराइजेशन मिलता है और शहद चेहरे पर ग्लो लाता है तो आप नींबू के रस में थोड़ा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से चेहरे के सारे दाग धब्बे तो खत्म होंगे ही साथ ही साथ चेहरा moisturize होकर चमकने लगेगा।
    • चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलू उपाय में एक उपाय यह भी है कि आप 2 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी में दो-तीन चम्मच दही मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना लें यह आपका एक फेस पैक बनकर तैयार हो जाता है इस फेस पर को आप हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं ऐसा करने से चेहरे के सभी पिंपल्स खत्म हो जाते हैं और चेहरे पर निखार आना शुरू हो जाता है मुल्तानी मिट्टी को बरसों से निखार लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है आप सभी इसके फायदे जानते ही होंगे इसीलिए अपने चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए इसका इस्तेमाल जरूर करें।
    • दोस्तों यदि आप अपने चेहरे पर पिंपल से बहुत ज्यादा परेशान है तो आपको नीम के फेस पैक  जरूर ट्राई करने चाहिए इसके लिए आप नीम की पत्तियों के पाउडर को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर और उसने गुलाब जल डालकर अच्छे से पेस्ट बना लें इस पेस्ट को आप रोजाना अपने चेहरे पर अप्लाई करें।
    • दोस्तों अपने चेहरे के दाग धब्बे हटाने और  त्वचा पाने के लिए आप यह नुस्खा भी अपना  सकते है। यह  असरदार नुस्खा माना  जाता है।  आप एक बाउल में ३  चम्मच  बेसन लेलें। और उसमे दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें। फिर इसे पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे के दाग धब्बे हटने लगते है और चेहरा साफ़ होने लगता है। 

    चेहरे का कालापन हटाने के उपाय 

    • अपने चेहरे का कालापन  हटाने के उपाय के  लिए आप एक बाउल में दो  बेसन ले और उसमे एक चुटकी  हल्दी और एक निम्बू का रस मिलाकर  करे और आवश्यकता के अनुसार पानी मिलाकर पेस्ट  बनालें। इस पैक  चेहरे पर १५ से २० मिनट तक लगा रहने दे और फिर सादे पानी से अपने फेस को धोलें। बेसन से चेहरे का कलर साफ़ होता है। हल्दी में एन्टीबैक्टिरीअल गुण होते है जो चेहरे से पिगमेंटेशन और पिम्पल्स को दूर करते है। और निम्बू  नेचुरल ब्लीच का काम करता है जो स्किन को गोरा और दाग धब्बे रहित बनाता है। तो यह पैक   आपके  चेहरे का कालापन हटाकर  चेहरे कके दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत बनाने का काम करता है।  
    • आप सभी एलोवेरा के फायदे  के बारे में भली भांति जानते होंगे यदि आप रोज़ाना एलोवेरा को अपने चेहरे पर लगाकर मालिश करते है तो आपको इसका जल्द ही रिजल्ट देखने को मिलता है।  इससे चेहरे के साथ साथ बालों की हर समस्या भी ख़त्म हो जाती है। आप अपने चेहरे का कालापन हटाने के उपाय जानना चाहते है तो रोज़ाना इसका इस्तेमाल जरूर करे। 
    • दोस्तों हम रोज़ाना किसी न किसी काम से बहार निकलते है और हमारा चेहरा  के कारन  जाता है जिससे ब्लैकहेड्स और एक्ने स्कार्स जैसी समस्याएं होने लगती है तो इनसे निपटने के लिए आप हफ्ते में दो बार स्क्रब का इस्तेमाल जरूर करे।  लिए आप चावल को पीसकर उसमें कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर मसाज  करे  इससे चेहरे का कालापन गायब हो जायेगा  और चेहरा निखारने लगेगा। 
    • चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलु उपाय जानना चाहते है तो आइये जानते है  आप सबसे पहले एक चम्मच हल्दी में दो से तीन चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अपने पुरे फेस पर लगाए। इससे चेहरे का कालापन  होता है और इसे रोज़ाना लगाए। 
    • चेहरे पे चमक  लाने  केलिए रोज़ाना  सोने से पहले  जैतून के तेल की  बुँदे  हतेली में लेकर अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में  मसाज  करे। फिर १५ बाद  तोलिये से साफ़ कर ले। 

    चेहरा गोरा कैसे होता है? चेहरे के दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत त्वचा पाने के उपाय 


    • चेहरे के दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत त्वचा के लिए आप शहद में केसर को कुछ मिनट तक भिगोकर रख ले। फिर शहद में भीगे हुए केसर को अपने चेहरे पर लगाकर रखे और 20 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरा गोरा होता है। 
    • आप रोज़ाना यदि सोने से पहले नारियल तेल को अपने  चेहरे पर लगाते हो तो इससे आपके चेहरे  कालापन,एक्ने स्कार्स और सन टेन सभी समस्याएं ख़त्म होने  लगती है। 
    • चेहरा गोरा कैसे होता है यह जानने के लिए आप इस नुस्खे को जरूर आजमाए  आप रोज़  फेस वाश करने के बाद एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर मसाज करे। और रात भर  रहने दें। यह रिंकल्स,चेहरे के दाग धब्बे  और पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है। 
    • आप चेहरे का  कालापन हटाने और फ्रेश स्किन पाने के लिए दिन में दो बार फेस को किसी अच्छे फेस वाश से धोंये। और फेस वाश का चुनाव अपनी स्किन टाइप के अनुसार करे। 
    • आप हफ्ते में दो बार  स्क्रब का इस्तेमाल भी अपनी त्वचा को चमकाने के लिए कर सकते है। इसके लिए आधे मैश किये हुए बनाना में एक चम्मच शक़्कर डालकर इसका अच्छे से पेस्ट बना लें फिर इसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें लगभग 10 मिनट तक मसाज करने के बाद आप इसे अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर नॉर्मल वोटर से अपने चेहरे को क्लीन कर ले। ऐसा करने से चेहरे पर चमक आती है और चेहरे से डेड स्किन एक्ने स्कार्स और सन टैनिंग जैसी समस्याएं खत्म होने लगती है।
    • अपने चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए आप टमाटर का स्क्रब भी ट्राई कर सकती है इसके लिए आप टमाटर को आधा काट ले और उस पर शक्कर डालकर अपने चेहरे पर गोल-गोल सर्कुलर मोशन में मसाज करें लगभग 10 से 15 मिनट मसाज करने के बाद आप अपने चेहरे पर से 10 मिनट तक रहने द
    •  और फिर सिंपल पानी से अपने चेहरे को धो लें ऐसा करने से चेहरे के दाग धब्बे गायब हो जाते हैं और चेहरे का ग्लो बढ़ जाता है इसके बाद आप एक फेस पैक लगाए इसके लिए आपको
    • दो से तीन चम्मच बेसन में दूध मिलाना है और इसका अच्छे से गाढ़ा पेस्ट बनाना है फिर इस पेस्ट को आप अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा ले और 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें और फिर सादे पानी से अपने चेहरे को धो कर साफ़ कर ले ऐसा करने से चेहरे के दाग धब्बे खत्म होने लगते हैं और चेहरे की चमक बढ़ने लगती है।
    •  अपने चेहरे के दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत त्वचा के लिए आप आलू के रस का जरूर इस्तेमाल करें यह आंखों से डार्क सर्कल को खत्म करता है और एक्ने स्कार को खत्म करता है और चेहरे के सभी दाग धब्बों को खत्म करके चेहरे पर एक नई रौनक लाता है इसके लिए आप कच्चे आलू को अपने चेहरे पर रगड़ सकती हैं या फिर आलू को पीसकर उसका पानी निकालकर कॉटन की सहायता से अपने पूरे फेस पर लगा सकती है इसे 15 से 20 मिनट तक रोजाना लगाने से आपका चेहरा बेदाग और खूबसूरत बन जाता है।
    • यदि आप अपने फेस को गोरा बनाना चाहती हैं तो आप रोजाना रात को सोने से पहले दूध और गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती है थोड़े से दूध में गुलाब जल मिलाकर कॉटन की सहायता से अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाने से चेहरे की रौनक बढ़ती है दूध चेहरे को मर्सराइज करता है और गुलाब जल चेहरे को खिला-खिला बनाता है इसीलिए रोजाना रात को इस्तेमाल करें और सुबह अपने चेहरे को कैसे अच्छे फेस वॉश से धो ले।
    • आप अपने चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए ककड़ी का इस्तेमाल कर सकती है हम बात कर रहे हैं खीरा ककड़ी की आप सभी जानते हैं कि खीरा ककड़ी हमारे चेहरे के लिए कितनी ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है आजकल मार्केट में बहुत तरह-तरह के खीरा ककड़ी के टोनर उपलब्ध है जो कि फेस को बहुत ज्यादा हाइड्रेट कर देते हैं, जिससे चेहरा खिला-खिला लगने लगता है। तो आप यदि घर पर इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो खीरे का रस निकालकर रोजाना अपने चेहरे पर रुइ  की सहायता से लगाएं आपकी खीरे के रस को फ्रिज में स्टोर भी कर सकती है यह एक हफ्ते तक खराब नहीं होता है।

    चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि

    पतंजलि ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल कैसे करें?


    Patanjali aloevera jel (पतंजलि एलोवेरा जेल)


    पतंजलि का सबसे फेमस प्रोडक्ट पतंजलि एलोवेरा जेल है।इस जेल में बहुत अच्छे प्रिजर्वेटिव्स डाले जाते हैं जिस कारण यह जेल खराब नहीं होता और यह जेल त्वचा के अंदर तक जाकर त्वचा की सभी दाग धब्बे एक्ने स्कार्स पिंपल्स झुर्रियां चेहरे का कालापन सन टैनिंग आदि समस्याओं को बहुत ही जल्द खत्म कर देता है पतंजलि एलोवेरा जेल के फायदे बहुत से हैं पतंजलि एलोवेरा जेल को आप चेहरे के किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए अपने चेहरे पर नियमित इस्तेमाल कर सकते हैं और रात को सोने से पहले अपने फेस को वॉश करके इस जेल का इस्तेमाल करें इससे आपकी त्वचा बहुत ही मुलायम मॉइश्चराइस्ट और खिली खिली लगने लगती है।इस जेल को आप अपने चेहरे के साथ-साथ बालों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह बालों पर भी बहुत अच्छा सर देता है इससे आपके बाल ड्राइनेस से बचते हैं और बालों में moisturizing हो जाती है तथा बाल शाइन करने लगते हैं। सेल की कीमत लगभग 74 rs only/- है।

     Patanjali aloevera moisturising cream (पतंजलि एलोवेरा मॉइस्चराइजिंग क्रीम)


    पतंजलि एलोवेरा मॉइस्चराइजिंग क्रीम पतंजलि का बेस्ट या फिर सस्ता और सबसे अच्छा प्रोडक्ट कहा जाता है यह आपके चेहरे को डीप मॉइश्चराइज्ड करता है आपके चेहरे की ब्राइटनेस को बढ़ाता है। यह आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है जिससे त्वचा खिली खिली लगती है यदि आप इस मोस्ट अराइजिंग क्रीम को रोजाना सुबह फेस वॉश के बाद और रात को सोने से पहले फेस वॉश करने के बाद रोजाना इस्तेमाल करें तो आप अपने चेहरे की बहुत सी समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

    पतंजलि एलोवेरा मॉइस्चराइजिंग क्रीम के फायदे

    1. यह चेहरे पर उम्र के कारण आने वाली समस्याओं जैसे wrinkles पिगमेंटेशन आदि समस्याओं को खत्म करके स्किन को हाइड्रेट रखती है।
    2. पतंजलि एलोवेरा मॉइस्चराइजिंग क्रीम सर्दियों में होने वाली ड्राइनेस को दूर करती है!
    3. और स्किन को सॉफ्ट सुंदर और ग्लोइंग बनाने का काम करती है यह पतंजलि की अच्छी और इफेक्टिव क्रीम है जो आपके चेहरे का पूरा खयाल रखकर बनाई गई है। स्क्रीन से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता और चेहरा दिन-ब-दिन निखरता जाता है।

    पतंजलि सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम


    पतंजलि सौंदर्य क्रीम आपकी स्किन पर फेयरनेस लाने का काम करती है।यह चेहरे पर इवन स्किन टोन का काम करती है जिससे चेहरा एक जैसा और एक टोन ऊपर निखर जाता है। जैसा किसका नाम है स्वर्ण कांति इसके अंदर स्वर्ण को ब्लेंड करके मिक्स किया जाता है इसमें स्वर्ण के अंश होते हैं जो क चेहरे के लिए बहुत सादा कांति लाने का काम करते हैं
    पतंजलि स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम में नेचुरल ऑयल होते हैं जो चेहरे को बहुत ज्यादा मॉइश्चराइज्ड रखते हैं इसके अंदर विटामिंस हर्ब्स तथा बहुत सारे फलों का एक्सट्रैक्ट मिलाया जाता है जो कि चेहरे की सुंदरता को बहुत निखार देता है और चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट नहीं लाता यह पतंजलि की सबसे बेस्ट क्रीम मानी जाती है यह थोड़ी सी एक्सपेंसिव होती है परंतु इसका असर आप बहुत जल्द देख सकते हैं।

    पतंजलि सौंदर्य फेयरनेस क्रीम के फायदे

    • यह पतंजलि की क्रीम आपके चेहरे पर फेयरनेस को बढ़ावा देती है तथा आपकी स्किन टोन कोई वन कर देती है यानी आप की पूरी स्किन एक जैसी दिखाई देती है ना कि उसमें कोई दाग धब्बे और झुर्रियों पिगमेंटेशन आदि समस्याओं से रहित आपकी स्किन चमकने लगती है।
    • क्रीम चेहरे की सभी झुर्रियों को खत्म करके आपके चेहरे की डार्क कलर को लाइट करती है और चेहरे पर निखार लाती है।
    • यह क्रीम आपकी स्किन को पोषण देती है यानी नरीश करती है। यह आपकी स्किन को मॉइश्चराइज्ड करती है तथा चेहरे को ग्लोरिफाई यानी ग्लोइंग और चमकदार बना देती है।

    पतंजलि सौंदर्य कोकोनट नरिशिंग क्रीम


    पतंजलि सौंदर्य की कोकोनट नरिशिंग क्रीम स्पेशली चेहरे को फेयर करने के लिए बनाई गई है इसका रोजाना में इस्तेमाल करने से चेहरा धीरे-धीरे निखरने लगता है और यह क्रीम मॉइश्चराइजर का भी काम करती है आप रोजाना फेस वॉश करने के बाद इस क्रीम को अप्लाई करें और रोजाना रात को सोने से पहले अपना फेस वॉश करने के बाद इस क्रीम को अप्लाई करें आपको इस क्रीम का बहुत बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

    पतंजलि सौंदर्य कोकोनट नरिशिंग क्रीम के फायदे

    • यह क्रीम स्किन फ्रेंडली इनग्रेडिएंट यानी त्वचा पर नो हार्मफुल केमिकल द्वारा बनाई गई या क्रीम चेहरे को बहुत ज्यादा पोषण देने का काम करती है यानी नरीश करती है।

    चेहरे के दाने हटाने की क्रीम


    मामा अर्थ एंटी पॉल्यूशन फेस क्रीम


    यह एंटी पॉल्यूशन फेस क्रीम मामा अर्थ ब्रांड द्वारा निकाली गई है जो कि आजकल बहुत ज्यादा मार्केट में ट्रेंड में है इसके प्रोडक्ट बहुत ज्यादा इफेक्टिव है यह फेस क्रीम चेहरे से सारी धूल मिट्टी और पॉल्यूशन के कारण खराब हुई स्किन को सही करती है और चेहरे पर एक्न को नहीं बढ़ने देती।
     और चेहरे से पिंपल्स धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं यदि इस क्रीम का इस्तेमाल आप सुबह और रात को सोने से पहले करें तो आपकी स्किन ब्राइट और ग्लोइंग बन जाती है।

    मामा अर्थ एंटी पॉल्यूशन फेस क्रीम के फायदे

    • यह एक oil-free फार्मूला है जो स्क्रीन पर बिल्कुल लाइट फील करवाता है और यह बिल्कुल भी चेहरे पर चिप चिप नहीं करती।
    • यह क्रीम ऑल स्किन टाइप के लिए है यदि आप इसका इस्तेमाल रोजाना करते है तो आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग और ग्लौसी बना सकते हैं।
    • यह पोलूशन से होने वाली हानि कारक समस्याओं को रोकती है और स्किन सेल्स को सन से होने  वाली डैमेज से बचाती है।
    • इसमें हल्दी का इस्तेमाल किया गया है जिससे चेहरे पर होने वाले पिंपल्स का जल्द खात्मा हो जाता है और चेहरे पर पिंपल के कारण आने वाले दाग धब्बे भी धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं बशर्ते आपको इसका इस्तेमाल रोजाना करना होगा।

    Reequil pitstop gel for acne scars removal and acne pits removal 30 gram


    यह क्रीम आपकी स्क्रीन पर पुराने और नए सभी प्रकार के पिंपल के कारण पढ़े हुए दाग धब्बे को रिपेयर करके आपकी स्किन को नया और फ्रेश बना देती है। यहां आपको अमेजॉन पर आसानी से मिल जाएगी। यह एक जेल के फॉर्म में आपको मिलती है जो आपके चेहरे के अंदर तक जाकर और स्किन को टाइट रिंकल फ्री और सभी पिंपल के दानों को निकालकर दाग धब्बे रहित त्वचा देती है।

    रीइक्विल  जेल के फायदे

    • Reequil gel स्किन से पिंपल के कारण पड़े हुए दाग धब्बे को निकाल कर बेदाग त्वचा देता है और स्क्रीन पर किसी भी प्रकार के स्पोट्स को गायब करके इवन टोन देता है।
    • यह त्वचा की सारी डेड स्किन को निकालकर नई और फ्रेश त्वचा देता है इसके मसाज करने से चेहरे पर एक नई प्रकार की चमक आ जाती है और सभी प्रकार की मृत त्वचा गायब हो जाती है।
    • यह एक लाइट वेट जेल है जो सभी प्रकार की स्किन टाइप के लिए उपलब्ध है।
    • इसमें बहुत प्रकार की गुड प्रॉपर्टीज है और यह नेचुरल पत्तियों के एक्सट्रैक्ट से बनाया गया है जो चेहरे पर ग्लो लाने का काम करता है और चेहरे के सभी दाग धब्बों को रिमूव कर देता है।

    Biotique bio winter green spot correcting anti acne cream 15 gram


    आप सभी जानते हैं कि बायोटिक मार्केट में अपनी बेस्ट जगह बना चुका है इस के सभी प्रोडक्ट बहुत बेस्ट माने जाते हैं और यह बिल्कुल रीजन एबल प्राइज में आपको मिल जाता है यह क्रीम एंटी एक्ने क्रीम है जो चेहरे से सभी स्पोर्ट्स को गायब कर देती है और पिंपल्स को भी खत्म करके नई और फ्रेश स्किन देती है इसकी प्राइस 149 है जो 15 ग्राम आपको मिलती है।

    बायोटीक बायो विंटर ग्रीन स्पॉट करेक्टिंग एंटी एक्ने क्रीम के फायदे

    • इस बायोटिक एंटी एक्ने क्रीम के अंदर बहुत तरह के एक्सट्रैक्ट मिलाए जाते हैं जो की स्कीन के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं।
    • यह आपकी स्किन के सभी दाग धब्बों को खत्म करके और झुर्रियों को हटाकर आपके ओपन पोर्ट्स पर भी काम करती है और उन्हें बंद कर देती है तथा आपकी स्किन को flawless banaa deti hai
    • चेहरे की ब्राइटनेस को खत्म करके चेहरे को स्मूथ और ग्लोइंग बनाती है
    • इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को वॉइस कर ले उसके बाद आप जरूरत के अनुसार अपने चेहरे के अफेक्टेड एरिया पर स्क्रीन को लगाएं और फिर हल्के से अपने स्क्रीन पर मसाज करें ऐसा आप सुबह फेस वॉश करने के बाद और रात को सोने से पहले फेस वॉश करने के बाद इसे जरूर यूज़ करें यह बहुत जल्द आपको अच्छा रिजल्ट देगी।
    • आप इस क्रीम को अपने बॉडी की स्पोर्ट्स भगाने के लिए भी ट्राई कर सकते हैं यह आपकी स्किन को नरेश मेंट देती है और आप की पूरी स्किन को मॉइस्चराइजर भी करती है।

     

    चेहरे के दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम


    दोस्तों हम जो आपको क्रीम बताने जा रहे हैं वह आपकी स्किन से सभी एक्ने स्कार्स को खत्म करके आपकी स्किन को नरेश करती है स्किन को मोइस्टराइज करती है।आपकी स्किन की डेड स्किन को हटाकर के नई और फ्रेश स्कीन देती है। तथा चेहरे के रिंकल्स को खत्म करके चेहरे को टाइट बनाती है। इन क्रीम ओं का काम है कि वह आपकी फेस से सभी पिंपल्स और पिंपल्स के द्वारा पढ़े हुए दाग धब्बों को खत्म करके इवन टोन और फेयर स्किन प्रदान करती है तो दोस्तों हम आपके लिए यह सभी क्रीम चुनकर लाएं हैं जो चेहरे के लिए बहुत ज्यादा इफेक्टिव है और मार्केट में बहुत ज्यादा चलन में है।

    Post a comment

    0 Comments