ad

पाएं आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज (AALU SE GORAPAN OR JHAIYON KA ILAJ)

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज (AALU SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

दोस्तों आप सभी ये जानते है की आलू हमारी रसोई की बोहोत सी सब्जी मे डाला जाता है परन्तु क्या आप सभी ये जानते है आलू से झाइयों का इलाज,आलू से डार्क सर्कल का  इलाज,आलू से गोरापन तथा चेहरे पर आलू का रस लगाने के अनेक फायदे है। आलू हमारी स्किन के लिए बोहोत फायदेमंद है। यदि आलू के फायदे जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आये है। हम आपको आलू के स्किन के लिए जो भी फायदे है उन सभी को आपको बताने की पूरी कोशिश करेंगे। तो आइये  जानते है कैसे पाएं "आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

आलू से गोरापन पाने के घरेलु नुस्खे (AALU SE GORAPN PANE KE GHARELU NUSKHE)


 आलू और टमाटर से गोरापन

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

आलू हमारी त्वचा के सरे दाग धब्बे दूर करता है तथा ये आँखों के निचे के सारे डार्क सर्कल हटाता है। और यदि इसके साथ यदि आप टमाटर का इस्तेमाल करे तो टमाटर आपकी स्किन की टैनिंग को दूर करके चेहरे को बेदाग और गोरा बनता है और चेहरे के कालेपन को दूर करता है।
इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले आलू को कद्दूकस करले फिर उसका सारा पानी निचोड़ कर अलग करले। फिर उसमे तनतर के रस को मिलाकर अच्छे से मिलाएं। उसके बाद आप चाहे तो उसमे मिल्क पाउडर के दो चम्मच मिलाये और इन सभी का अच्छा पेस्ट बना ले। और इसे अपने चेहरे 25 मिनट के लिए लगाएं। आप इसका इस्तेमाल पुरे महीने के लिए करे ये आपको बोहोत अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

आलू और हल्दी से गोरापन

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

आलू और हल्दी से स्किन व्हाइटनिंग
दोस्तों आलू मारे स्किन के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है साथ ही हल्दी में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो हमारी स्किन से एक्ने पिंपल्स दाग धब्बे रिंकल्स सभी को हटाने में काम करता है तो यदि हम आलू और हल्दी के मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो हमारे चेहरे पर गजब का इफेक्ट आता है इसे लगाने के लिए आप आलू को कद्दूकस करके उसका पानी निकाल ले उसमें आप एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने पूरे फेस पर लगाएं और करीबन 25 से 30 मिनट बाद धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे पर गजब का ग्लो दिखने लगता है बशर्ते आपको इसका इस्तेमाल महीने भर यार नियमित रूप से करना होता है।
यह भी जरूर पढ़े :instant chehra saaf karne ke nuskhe

आलू और नींबू

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि विटामिन सी से हमारी त्वचा पर कितना ज्यादा ग्लो दिखाई देता है यदि हम नियमित रूप से विटामिन सी का उपयोग करते हैं तो वह हमारी स्किन को बहुत ज्यादा ग्लोइंग और चमकदार बना देता है तो आज हम आलू के साथ नींबू का उपयोग करेंगे इसका फेस पैक बनाने के लिए आप आलू को कद्दूकस करके उसका पानी निकाल ले फिर आप उसमें आधा नींबू का रस डालने और फिर इसे मिक्स करके रुई की सहायता से अपने पूरे फेस पर और गर्दन पर लगा ले फिर इस फेस पैक को आप अच्छे से 30 मिनट तक रहने दें और फिर इसे धो ले।इस फेस पैक से आपके फेस पर ग्लो तो आएगा ही साथ ही साथ आपके चेहरे के सारे काले दाग धब्बे और डार्क सर्कल्स आसानी से खत्म हो जाएंगे इसका उपयोग आपको हफ्ते में तीन बार नियमित रूप से करना चाहिए।

यह भी जरूर पढ़े : मेकअप करना सिखाये (how to do makeup perfectly)

आलू और शहद

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

दोस्तों शहद में बहुत सी गुड प्रॉपर्टीज होती है जो हमारी फीस और हमारी हेल्थ को बहुत फायदा पहुंचाती है तो आलू के साथ यदि आप इसका उपयोग करेंगे तो आपको बहुत ही जल्द स्किन ग्लोइंग का इफेक्ट मिलेगा इसके लिए आप आलू को कद्दूकस करके उसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना लें उसके बाद इस पेस्ट को आप अपने पूरे फेस पर लगा ले और 15 से 20 मिनट बाद इस मास को धो लें ऐसा करने से चेहरे पर ग्लो के साथ-साथ रिंकल्स और दाग धब्बे सभी गायब हो जाते हैं और चेहरा धीरे-धीरे साफ होकर चमकने लगता है इसका उपयोग आपको हफ्ते में दो बार जरूर करना चाहिए।


आलू और चावल का आटा

आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज(AALOO SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)"

दोस्तों चावल के आटे की आपने बहुत से फेसपैक सुने होंगे क्योंकि चावल का आटा मारे स्किन को वाइट कर देता है और स्किन पर ग्लो लाने का काम करता है तथा चावल के आटे से हम स्किन को एक्सफोलिएट भी कर सकते हैं तो यदि आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप दो चम्मच आलू के रस में दो चम्मच चावल का आटा मिलाकर अच्छा सा गाढ़ा पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर सर्कुलर मोशन में मसाज करें ऐसा करने से आपकी स्किन के सारे डैड सेल्स निकल जाते हैं और skin freshऔर नई हो जाती है। तथा इसके बाद आप इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें ऐसा करने से आपकी नई त्वचा में इसका एसेंस जाता है और चेहरे को अंदर से वाइट करता है।


तो दोस्तों यह थे कुछ 5 फेस पैक जिनकी मदद से आप अपने फेस को वाइट और बेदाग बना सकते हैं आशा करते हैं कि आपको हमारे यह घरेलू नुस्खे पसंद आए होंगे और यदि आपको हमारी यह पोस्ट"आलू से गोरापन और झाइयों का इलाज (AALU SE GORAPAN  OR JHAIYON KA ILAJ)" पसंद आई हो तो इसे शेयर करें और हमें कमेंट के माध्यम से भी जरूर बताएं।


































.

Post a comment

0 Comments