ad

ब्यूटीफुल आई मेकअप फ़ॉर मैट आई लुक

आई मेकअप


ब्यूटीफुल आई मेकअप फ़ॉर मैट आई लुक

हर किसी को चाहत होती है कि वह सबसे ज्यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगे इसके लिए सभी अलग-अलग लुक ट्राई करना चाहते हैं। आजकल आंखों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है, इसके लिए अनेक लुक मार्केट में आए हुए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकते हैं, यह काम अलग-अलग रंगों के आईशैडो से किया जाता है परंतु जो सबसे ज्यादा चलन में अभी है वह है मैट आई मेकअप। इस लुक से आपकी आंखें बहुत ही नेचुरल लगती है और इन ऑय शैडो का पिगमेंटेशन यानी टिकाव अच्छा होता है जिससे आप का लुक नेचुरल लगता है तो आइए जानते हैं कि हम अपना आई मेकअप किस प्रकार करें जिससे हम अपने आप को आकर्षण का केंद्र बना सके। इसके लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं ब्यूटीफुल आई मेकअप फॉर मेट आई लुक जिसे पढ़कर आप अपनी आंखों को बहुत खूबसूरत और आकर्षक बना सकती है।
मैट आईशैडो आई मेकअप पैलेट
अच्छा आई मेकअप के लिए आपको बेहतरीन आईशैडो पैलेट की जरूरत होती है और मैट आई लुक के लिए आपको मेड आईशैडोज खरीदना बहुत ही जरूरी है जिनका पिगमेंटेशन बहुत ही ज्यादा अच्छा हो पिगमेंटेशन यानी उनका टिकाऊ बहुत देर तक हो और बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव लुक दे इसके लिए आप इस आईशैडो पैलेट को खरीद सकती है इसे खरीदने के लिए आप हमारे लिंक पर जाएं यह बहुत ही सस्ती प्राइस में आपको मिल जाएगी।
यहां से खरीदें  : amazon

 आई मेकअप करने का तरीका

ब्यूटीफुल आई मेकअप फ़ॉर मैट आई लुक

सबसे पहले प्राइमर


जी हां यदि आप एक अच्छा आई मेकअप चाहती है जो बहुत देर तक टिका रहे और आपकी आंखों को कोई नुकसान ना नुकसान ना पहुंचाएं तो इसके लिए आपको सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करना होगा आई प्राइमर मार्केट में खूब चलन में है यदि आप आई  प्राइमर का इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो मेकअप प्राइमर से भी काम चल जाएगा। प्राइमर स्किन के ओपन पोर्स को बंद करता है और स्किन को मॉइश्चराइज करता है तथा मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने में हमारी मदद करता है।
 इसे भी जरूर पढ़ें : क्या आपको पता है आई शैडो लगाने का तरीका।
यह भी पढ़ें: पार्टी मेकअप कैसे करें, शादी में मेकअप कैसे करें।

कंसीलर


प्राइमर के बाद कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें कंसीलर से आपकी आंखों के डार्क सर्कल छुप जाते हैं तथा त्वचा की दाग धब्बों को छुपाने में कंसीलर बहुत मददगार है इसके लिए आप अपनी आंखों पर कंसीलर का इस्तेमाल करें और कंसीलर को अपनी उंगली की सहायता से अच्छी तरह ब्लेंड करें आप चाहे तो इसके लिए एक अच्छे ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकती हैं

लूज पाउडर या फेस पाउडर

कंसीलर के बाद हल्का फेस पाउडर या लूज पाउडर एक ब्रश की सहायता से लेकर अपनी आंखों पर ब्लेंड करें नहीं तो आपका आईशैडो कंसीलर के ऊपर चिपक जाएगा जिससे वह बिल्कुल ही नेचुरल नहीं लगेगा और आप का लुक खराब कर देगा इसलिए आप बूढ़ा पाउडर अपनी आंखों पर ब्रश की सहायता से ब्लेंड करें उसके बाद ही आईशैडो अप्लाई करें

आईशैडो

आप अपनी ड्रेस से मिलता-जुलता जो भी आईशैडो लगाना चाहती हैं उससे थोड़ा लाइट आईशैडो ब्रश में लें और अपनी आंखों पर हल्का सब तरफ ब्लेंड करें जो आप के आई एरिया को कवर कर ले आइब्रो की नीचे की जगह छोड़ दे फिर ड्रेस से मिलता हुआ आईशैडो ले और अपने आंखों की लीड पर यानी आईलीड पर अच्छी तरह से ब्लेंड करें आप चाहे तो उससे थोड़ा सा डार्क आईशैडो अपनी आंखों के आउटर कॉर्नर पर भी लगा सकती हैं इससे आपकी आंखें बहुत ही ज्यादा डिफाइन लगेंगी।

आई लाइनर

आई शैडो लगाने के बाद आप एक अच्छा आई लाइनर ले जो वॉटरप्रूफ हो और ज्यादा देर तक टिका रहे ऐसा आईलाइनर लेकर आप चाहे तो अपनी आंखों पर विंग्स बना सकती हैं नहीं तो पतला आई लाइनर लगा कर अपनी आंखों को डिफाइन करें

मसकारा

आई लाइनर लगाने के बाद आप मस्कारा का यूज करें।मस्कारा लगाने के लिए आप पहले आईलैशेस के ऊपर से मस्करा लगाये,उसके बाद नीचे से ऊपर की ओर लगाएं ध्यान रहे मसकारे को दो बार लगाएं जिससे अच्छी तरह से वह आपके आईलैशेस पर लग सके और अपने नीचे कि आईलैशेस पर भी मसकारा ब्रश से लगाएं

काजल

अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप एक अच्छी कंपनी का काजल ले जो ज्यादा नहीं फैले यानी  स्मजप्रूफ हो। उसके बाद काजल को अपनी आंखों में लगाएं। काजल की हमेशा डबल कोट करें जिससे वह डार्क दिखाई दे उसके बाद आई लाइनर लेकर काजल के ऊपर कोट करें जिससे काजल फैले नहीं और गहरा दिखे। फिर अंत में आपने जो आईशैडो अपनी आंखों पर अप्लाई किया है वह एक फ्लैट ब्रश की सहायता से लें और अपनी नीचे की आईलैशेस पर अप्लाई करें इससे आपकी आंखें बहुत ही नेचुरल और अट्रैक्टिव लगेगी।

हाइलाइटर

हाइलाइटर की मदद से आप अपनी आंखों को अच्छी तरह से निखार सकते हैं, इसके लिए 1 पॉइंट ब्रश से हाइलाइटर ले और अपनी आइब्रोज के नीचे की साइड लाइनिंग करें तथा अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर अप्लाई करें, इससे आपकी आंखें बहुत ही ज्यादा डिफाइन लगेंगी।

तो दोस्तों आज हमने जो तरीका बताया है उसे यदि आप ट्राई करेंगे तो आप घर पर ही अपनी आंखों को खूबसूरत बना पाएंगे ना कि पार्लर में खूब पैसे देने के बाद। यदि आपको हमारी यह पोस्ट "ब्यूटीफुल आई मेकअप फॉर मेट आई लुक" पसंद आई हो तो इसे जरूर शेयर करें और कमेंट करके हमें जरूर बताएं ऐसी ही जानकारियों के साथ हम आगे भी आपकी मदद करेंगे।






Post a comment

0 Comments