ad

waterproof makeup karne ka tarika (वाटरप्रूफ मेकअप करने का तरीका)

janiye garmiyon main waterproof makeup karne ka tarika

waterproof makeup karne ka tarika

 दोस्तों आप सभी ये जानने के लिए बेताब है की waterproof makeup karne ka tarika क्या है। तो चलिए हम आपको बताने की पूरी कोशिश करेंगे। हम सभी भारतवासी गर्मी के कारन अपनी शादियों को बिलकुल भी इंजॉय नहीं कर पाते है।  और बिचारे दूल्हा दुल्हन का तो हाल ही बेहाल हो जाता है जब वे गर्मी के मौसम में शादी करते है। ऑयली स्किन होने के कारन भी फेस पर आयल निकलने  लगता है। और स्किन पेची हो जाती है। तो इन सभी परेशानियों से निजात पाने के लिए आज हम ये पोस्ट लेकर आये है इसमें आप जानेंगे ''waterproof makeup karne ka tarika''तो चलिए जानते है की हम अपने makeup को किस तरह waterproof makeup कर सकते है।

waterproof makeup kaise kare


1. सबसे पहले अपने चेहरे को cleanse करे

waterproof makeup karne ka tarika

आप यदि चाहती है की आपका मेकअप वाटरप्रूफ हो तो आप को सबसे पहले अपने फेस को क्लीन करना होगा। इसके लिए आप एक अच्छे क्लीन्ज़र का प्रयोग करे। आप क्लीन्ज़र खरीदना अफ़्फोर्ड नहीं कर  सकती तो आप अपने घर  पर भी क्लीन्ज़र आसानी से बना सकती है। इसके लिए आप एक बाउल में कच्चा दूध लें। और किसी कॉटन पेड  या रुई की हेल्प  से   चेहरे को साफ़ कर सकते है। कच्चा दूध फेस पैर क्लीन्ज़र का काम करता है और ये आपकी चेहरे की साड़ी गन्दगी को और आयल को बहार निकल देता है तो आप इसका इस्तेमाल भी कर  सकती है।

2.बर्फ की मसाज करे

waterproof makeup karne ka tarika

 उसके बाद आप बर्फ से अपने चेहरे की लगभग  10 मिनट तक मसाज करे। ऐसा करने से आपको पसीना नहीं आएगा और आपका मेकअप बोहोत देर तक टिका रहेगा। आप चाहे तो आप आइस ट्रे में ऑरेंज  जूस डालकर जमा सकती है और उसकी भी मसाज कर सकती है। और फिर अपना चेहरा पानी से धो लें। इससे चेहरे का ग्लो और भी बढ़ जाता है। इसके बाद आप कोई भी MOISTERISER न लगाए जो समर के लिए होते है वे ही लगाए।

3. मेकअप से पहले प्राइमर या एलोवेरा जेल लगाए

waterproof makeup karne ka tarika

आप जब  भी मेकअप करे तो सीधे ही आप बेस या फाउंडेशन अथवा बीबी क्रीम न लगाएं। हमेशा इनसे पहले आप प्राइमर का  उपयोग करे। और यदि प्राइमर आपके पास नहीं है तो आप एलोवेरा का प्रयोग भी कर सकती है। मेकअप से प्राइमर का उपयोग करने से स्किन के ओपन पोर्स बंद हो जाते है जिससे आपका बेस मेकअप यानि फाउंडेशन बोहोत स्मूथ लगता है और आपकी स्किन PATCHY नहीं होती। और आपका मेकअप पोर्स के अंदर जाकर नहीं बैठता। और बोहोत देर तक टिकता है।

4. वाटरप्रूफ फाउंडेशन और कंसीलर  लगाए

waterproof makeup karne ka tarika

आप हमेशा ध्यान रखें की जब आप वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहती है तो आप अच्छी ब्रांडेड कंपनी के वाटरप्रूफ बेस मेकअप का ही प्रयोग करे। इससे आपका मेकअप का कवरेज बोहोत ज्यादा हो जाता है। और बोहोत जल्दी ये नहीं उतरता। और वाटरप्रूफ होने के कारण आपको पसीने से भी कोई खतरा नहीं होता। तो हमेशा अच्छे बेस का प्रयोग करे।

5.जेल बेस्ड आईशैडो यूज़ करे

waterproof makeup karne ka tarika

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि आप जब पाउडर बेस्ट आईशैडो यूज करते हैं तो पानी के संपर्क में आते ही बहना शुरू कर देता है पर यदि आप वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहते हैं तो आपको जेल बेस्ट आईशैडो का यूज करना होगा यह बहुत जल्दी long-lasting होते हैं।

6. लिक्विड लिपस्टिक का प्रयोग करें

waterproof makeup karne ka tarika


जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मार्केट में आजकल लिक्विड लिपस्टिक का खूब ज्यादा चलन है लिक्विड लिपस्टिक बहुत देर तक होठों पर टिकी रहती है इसकी बजाय  यदि आप क्रीमी  लिपस्टिक लगाएंगे तो वह कुछ ही घंटों में आपके होठों से उतरना चालू हो जाती है और ज्यादा देर तक कि नहीं रहती इसीलिए यदि आप वॉटरप्रूफ मेकअप में लिक्विड लिपस्टिक का प्रयोग करें तो बेहतर होगा और वह भी अगर आप अच्छी कंपनी की लिक्विड लिपस्टिक में जो ज्यादा देर तक ही रहे तो आपको ज्यादा सहूलियत होगी।

7.लूज़ पाउडर का इस्तेमाल जरूर करे

waterproof makeup karne ka tarika

गर्मियों में पसीने  ज्यादा परेशानी रहती है ऐसे में यदि आप ऑयली स्किन वाले है तो आपको फाउंडेशन के बाद लूस पाउडर का प्रयोग जरूर करना चाहिए। लूस पाउडर आपकी स्किन को मेटीफाय कर देता है। और चेहरे पर बिलकुल आयल नहीं आने देता तथा इससे आपका चेहरे की टोन एक जैसी हो जाती  है। और चेहरा ग्लो करने  लगता है।


8. लास्ट में मेकअप सेटिंग स्प्रे का जरूर इस्तेमाल करे

waterproof makeup karne ka tarika


मेकअप को कम्पलीट करने के पर जब आपका ब्लश और हाइलाइटर लग जाए तब आप मेकअप सेटिंग स्प्रे को जरूर इस्तेमाल करे। इससे आपका मेकअप मेल्ट हो जाता है तथा सारा मेकअप आपस में मिलकर अच्छी तरह से सेट हो जाता है जिससे कि ना कि आपका लूस पाउडर उतरता हैऔर ना ही हाइलाइटर पूरा मेकअप वैसे का वैसा रहता है और इसे लगाने से मेकअप बहुत ज्यादा long-lasting हो जाता है इसलिए इसे जरूर उपयोग में लें।

9. टच अप को ध्यान में रखें

waterproof makeup karne ka tarika


दोस्तों यदि आप वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहते हैं तो आप सभी अच्छे-अच्छे वाटरप्रूफ प्रोडक्ट अच्छी कंपनियों से ले सकते हैं इनका रिजल्ट बहुत अच्छा होता है और साथ ही साथ आप थोड़ा थोड़ा टचअप जरूर करते रहे जिससे कि आपका मेकअप वैसा का वैसा रहे।

दोस्तों यह कुछ टिप्स थी जो आप जरूर फॉलो कर सकते हैं आपको यदि हमारी यह पोस्ट"waterproof makeup karne ka tarika" पसंद आई हो तो आप इसे जरूर अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों में शेयर करें और हमें कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद।












Post a comment

0 Comments