पतले बालों को घना कैसे करें(how to make thin hair thick?

 

    पतले बालों को घना कैसे करें(how to make thin hair thick?)

    पतले बालों को घना कैसे करें


    क्या आप भी अपने पतले बालों से परेशान हैं और वॉल्यूमाइस्ड और बाउंसी हेयर चाहते हैं तो आप कुछ ऐसी छोटी-छोटी टिप्स को अपनाएं जिससे की आपके हेयर घने दिखने के साथ-साथ बाउंसी और वॉल्यूमाइस्ड लगे जिससे कि आप का लुक और भी ज्यादा अट्रैक्टिव लगे ऐसी ही छोटी-छोटी टिप्स जानने के लिए आप यह पोस्ट"पतले बालों को घना कैसे करें" पूरी पढ़ें।

    1. बालों को बाउंसी कैसे बनाएं

    पतले बालों को घना कैसे करें


    पतले बालों को घना दिखाने के लिए बालों को बाउंसी बनाना बहुत ज्यादा जरूरी होता है यदि आप अपने बालों की लेंथ को लंबा रखेंगे तो वह नीचे से हैवी होने के कारण वह बाल ऊपर से चपटे नजर आएंगे और नीचे से पतले पूंछ की तरह नजर आएंगे जो कि बहुत ही ज्यादा आपके लुक को खराब दिखाता है तो इससे अच्छा करने के लिए आप अपने बालों को मीडियम हेयर कट करवा सकते हैं ऐसा करने से बालों में बहुत ज्यादा बाउंस दिखाई देता है और बाल वॉल्यूम आइस्ड नजर आते हैं।

    2. बालों में वॉल्यूम कैसे लाएं

    पतले बालों को घना कैसे करें


    अपने पतले बालों को घना बनाने और बालों में वॉल्यूम लाने के लिए आप वॉल्यूम आइज शैंपू का यूज कर सकते हैं आजकल मार्केट में कई तरह की वॉल्यूम आइस्ड शैंपू अवेलेबल होते हैं जो आपके बालों को घना और बाउंसी बनाने में आपकी हेल्प करते हैं वह आप वॉल्यूम आइस शैंपू का यूज करें और बालों को वॉल्यूम दें जिससे कि आपका लुक अट्रैक्टिव लगे। Volumized shampoo मैं कुछ ऐसे इनग्रेडिएंट होते हैं जो बालों को बाउंसी और वॉल्यूम आइस करने में हेल्प करते हैं जिससे कि लंबे समय तक बाल बाउंसी लगते हैं तो आप हमेशा ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करके अपने बालों को घना दिखा सकते हैं।


    3. Ups and down blow dry कैसे करते है


    अपने बालों को बाउंसी लुक देने के लिए आप घर पर ही यह टिप्स अपना सकते हैं यदि आप किसी शादी पार्टियों में जाना चाहते हैं और अपने पतले बालों से परेशान हैं तो आप अब घर पर अपने बालों को अप एंड डाउन ब्लो ड्राई कर सकते हैं इसे करने के लिए आप अपने सारे बालों को आगे की तरफ ले ले और फिर अपने बालों को ब्लो ड्राई करें ऐसा करने से बालों में गजब का बाउंस आता है और बाल बिल्कुल भी पतले नजर नहीं आते हैं।

    4. हमेशा अपने बालों की पार्टीशन चेंज करें

    आप अपने बालों को यदि घना दिखाना चाहते हैं तो आपको समय-समय पर अपने बालों की पार्टीशन में बदलाव करना होगा ऐसा करने से बाल थोड़े बाउंसी लुक देते हैं यदि आप अपने बालों की सेंटर पार्टीशन करती हैं तो आप उसके अपोजिट साइड पार्टीशन कर सकती है या फिर साइड पार्टीशन करती है तो उसके ऑपोजिट साइड पार्टीशन करें जिससे कि बालों में थोड़ा बाउंसी लुक आए और बाल थोड़े से घना  दिखने लगे जिससे कि आप का लुक समय-समय पर चेंज होता रहे और बाल पतले बिल्कुल भी ना नजर आए आप यह टिप्स जरूर अपनाएं।

    5.puf hair style ट्राई करें

    आपकी बारी थी बहुत ज्यादा पतले हैं और आप उन्हें थोड़ा घना और मोटा दिखाना चाहती है तो आप अपने हेयर स्टाइल में चेंज कर सकती है जिससे कि पफ हेयर स्टाइल ऑफ हेयर स्टाइल बनाकर अपने बालों को घना और थोड़ा बाउंसी लुक दे सकती है और मार्केट में कई तरह के हेयर सेटिंग स्प्रे मौजूद है जिन का यूज करके आप शादी और पार्टियों में अपने लुक को चेंज कर सकती है पर्स बनाकर आप सेटिंग स्प्रे को स्प्रे करके अपने बालों को जस की तस ट्रक सकती है जिससे बाल पतले  भी नहीं लगेंगे और आपके बालों में बाउंस भी ऐड होगा।


    तो इस तरह की छोटी-मोटी टिप्स को अपनाकर आप अपने बालों को थोड़ा मोटा और घना दिखा सकती है और शादी पार्टी में अपने लुक को थोड़ा डिफरेंट बना सकती है।



    Post a Comment

    0 Comments